Rajasthan Jaipur Bribery officer search house found 47 lakh cash 3 luxury cars get machine counting money | राजस्थानः जयपुर में रिश्वतखोर अधिकारी, घर में तलाशी, मिले 47 लाख नकद और 3 लग्जरी कारें, रकम गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी
बीकानेर के नोखा में हाइवे पर उसके पेट्रोल पंप के लिए एनओसी देने की एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है।

Highlightsतकनीकी सहायक सीताराम वर्मा और एक्सईएन दानसिंह मीणा को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।दोनों अफसरों ने यह रिश्वत बीकानेर के नोखा में पेट्रोल पंप को एनओसी देने की एवज में मांगी थी।दोनों के खिलाफ बुधवार को बीकानेर के रहने वाले व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई थी।

जयपुरः राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार को रिश्वत लेते गिरफ्तार हुए मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेज के तकनीकी सहायक सीताराम वर्मा के जयपुर आवास पर एसीबी द्वारा चलाये गये तलाशी अभियान में एसीबी को 47 लाख रुपए नकद मिले हैं जो घूसखोर अफसर ने घर की अलमारी में बने सीक्रेट लाॅकर में छिपा रखे थे। एसीबी की टीम को इस रकम को गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को एसीबी ने तकनीकी सहायक सीताराम वर्मा और एक्सईएन दानसिंह मीणा को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। दोनों अफसरों ने यह रिश्वत बीकानेर के नोखा में पेट्रोल पंप को एनओसी देने की एवज में मांगी थी।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक एमएन दिनेश ने बताया कि सीताराम का जयपुर में 4 मंजिला मकान है। उसका बगल में ही एक और मकान बन रहा है। तलाशी अभियान के दौरान वर्मा के घर से एसीबी को तीन लग्जरी कारें भी मिली हैं। उनका रजिस्ट्रेशन नंबर चेक किया जा रहा है। इसके अलावा आरोपी अफसर के अनेक प्लाट के दस्तावेज और कई बैंक अकाउंट होने की भी जानकारी सामने आई है। एसीबी को सीताराम वर्मा के घर से एक अन्य लॉकर की चाबी भी मिली है। इस लॉकर को भी एसीबी खुलवाएगी। माना जा रहा है कि लॉकर में भी गहने और नकद बरामद होगी।

सीताराम को यह आय कहां से अर्जित हुई। इस संबंध में सीताराम वर्मा और उनका परिवार कोई ठोस जवाब नहीं दे सका। एडीजी दिनेश ने बताया कि सीताराम वर्मा के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति दर्ज का केस दर्ज किया जाएगा। गौरतलब है कि एसीबी ने गुरुवार दोपहर में अजमेर रोड स्थित मिनिस्ट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवेज के ऑफिस में दबिश देकर एक्सईएन दानसिंह मीणा और टेक्निकल सहायक सीताराम वर्मा को 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। इन दोनों के खिलाफ बुधवार को बीकानेर के रहने वाले व्यक्ति ने शिकायत दर्ज करवाई थी।

इस शिकायत में कहा गया था कि बीकानेर के नोखा में हाइवे पर उसके पेट्रोल पंप के लिए एनओसी देने की एवज में 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है। जिसका सत्यापन करने के बाद एएसपी नरोत्तम वर्मा और पुलिस इंस्पेक्टर नीरज भारद्वाज के नेतृत्व में एसीबी टीम ने कार्रवाई की थी। इनमें दानसिंह मुंबई आईआईटी में पढ़ चुका है। उसकी उम्र 27 साल है और इंडियन इंजीनियरिंग सेवा में चयन हुआ था।

Web Title: Rajasthan Jaipur Bribery officer search house found 47 lakh cash 3 luxury cars get machine counting money

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे