राजस्थान: अपनी ही पार्टी के खिलाफ कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने किया अनशन का एलान, जानें क्या है वजह, देखें वीडियो

By आजाद खान | Published: April 9, 2023 12:41 PM2023-04-09T12:41:17+5:302023-04-09T13:10:37+5:30

इस पूरे मामले में बोलते हुए सचिन पायलट ने कहा है कि जब हमारी सरकार बनी थी तब भ्रष्टाचार को लेकर हमने मिलकर कई बातें कहीं थी लेकिन अब तक यह काम नहीं हुए हैं। इसे देखते हुए मैं 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर एक दिन का अनशन करेंगे। यह अनशन उन बातों को रखने और उन्हें करने लिए किया जा रहा है जो अब तक हमारी सरकार द्वारा नहीं हुईं।

Rajasthan Congress leader Sachin Pilot announces fast against his own party know what is the reason watch video | राजस्थान: अपनी ही पार्टी के खिलाफ कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने किया अनशन का एलान, जानें क्या है वजह, देखें वीडियो

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकांग्रेस नेता सचिन पायलट ने 11 अप्रैल को अनशन का एलान किया है। उन्होंने कहा है वे भ्रष्टाचार के खिलाफ सही से कार्रवाई नहीं होने पर यह अनशन करने जा रहे है। सचिन पायलट ने कहा है कि इसके विरोध में वे एक दिन के लिए शहीद स्मारक पर अनशन करेंगे।

जयपुर: कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने अपने ही सरकार पर बड़े आरोप लगाए है और कहा है कि वे अपने ही सरकार के खिलाफ अनशन करेंगे। उनके अनुसार, हमारी सरकार भ्रष्टाचार के मामले अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है और ऐसे में पार्टी की साख बचाए रखने के लिए यह बहुत ही जरूरी है। 

क्या है पूरा मामला

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने रविवार को कहा कि वह राज्य की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार में कथित तौर पर हुए ‘‘भ्रष्टाचार’’ पर कार्रवाई की मांग को लेकर 11 अप्रैल को एक दिन का धरना देंगे। पायलट ने कहा कि वह 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर एक दिवसीय धरने पर बैठेंगे। पायलट ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने इस बारे में जिला प्रशासन को अवगत करा दिया है। 

पायलट ने कहा कि जब कांग्रेस विपक्ष में थी, तब उन्होंने और कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तत्कालीन सरकार में हुए ‘‘भ्रष्टाचार’’ का मुद्दा उठाया था और कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद कार्रवाई करने का वादा किया था। पायलट ने आरोप लगाया कि कोई कार्रवाई नहीं की गई है और वह इस मांग को लेकर दबाव बनाने के लिए एक दिन के धरने पर बैठेंगे।

पहले भी इस बारे में मैनें आला कमान को दिया था सुझाव-पायलट

सचिन पायलट ने आगे कहा है कि राज्य में ‘‘भ्रष्टाचार’’के मुद्दे को लेकर कई बार सदन में भी कहा गया है और कई बार सदन के बाहर सीएम गहलोत द्वारा भी इसको कहा गया है। लेकिन इस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। ऐसे में वे इसके खिलाफ अनशन करने जा रहे है। 

मीडिया को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने यह भी कहा है कि कई बार आप लोग मुझसे यह सवाल पूछते हो कि मैं पार्टी आला कमान को राज्य से संबंधित क्या सुझव देता हूं। इस पर उन्होंने कहा है कि जो जो समाधान मैं पार्टी को दिया हूं उन में से यह भी शामिल है जिसके लिए मैं अनशन करने जा रहा हूं। 

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Rajasthan Congress leader Sachin Pilot announces fast against his own party know what is the reason watch video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे