राजस्थान चुनावः इन दिग्गज नेताओं ने भरा नामांकन, रोचक हुआ मुकाबला 

By अनुभा जैन | Published: November 19, 2018 07:37 PM2018-11-19T19:37:36+5:302018-11-19T19:38:56+5:30

नामांकन भरने के बाद सचिन ने कहा कि न केवल टोंक में बल्कि पूरे राजस्थान में कांग्रेस को अप्रत्याशित बहुमत मिलेगा। यह मुकाबला दो विचारधाराओं का है। एक दल को जनता ने मौका दिया, लेकिन वे उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी। दूसरी ओर कांग्रेस है जो पांच साल तक जनता के साथ खड़ी रही।

rajasthan assembly election 2018: congress and bjp candidates filed nomination | राजस्थान चुनावः इन दिग्गज नेताओं ने भरा नामांकन, रोचक हुआ मुकाबला 

राजस्थान चुनावः इन दिग्गज नेताओं ने भरा नामांकन, रोचक हुआ मुकाबला 

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने सोमवार (19 नवंबर) टोंक विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। पायलट बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ नामांकन भरने कलेक्ट्री पहुंचे। राज्य विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस ने सचिन को मुस्लिम बहुल टोंक से उम्मीदवार बनाया है। 

वहीं, भाजपा ने अंतिम क्षणों में पहले उम्मीदवार बनाए गए विधायक अजीत सिंह मेहता का टिकट रद्द करते हुए राजस्थान सरकार में मंत्री यूनुस खान को उम्मीदवार बनाया है। युनूस मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी हैं और उनके प्रत्याशी बनने से यहां मुकाबला रोचक हो गया है।

नामांकन भरने के बाद सचिन ने कहा कि न केवल टोंक में बल्कि पूरे राजस्थान में कांग्रेस को अप्रत्याशित बहुमत मिलेगा। यह मुकाबला दो विचारधाराओं का है। एक दल को जनता ने मौका दिया, लेकिन वे उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरी। दूसरी ओर कांग्रेस है जो पांच साल तक जनता के साथ खड़ी रही। सचिन ने कहा कि जनता पांच साल का रिकॉर्ड देखती है। यहां की लंबे समय से रेलवे लाइन की मांग है। मैं कहता हूं कि रेलवे लाइन यहां लाने के लिए भी पूरा प्रयास करूंगा। 

इससे पहले टोंक पहुंचने पर सचिन भूतेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शंकर का आशिर्वाद लेने पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अपने पिता स्वर्गीय राजेश पायलट की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद वे जुलूस के रूप में नामांकन भरने पहुंचे। सचिन ने टोंक रवाना होने से पहले जयपुर में मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन किए। मंदिर में विधि-विधान से पूजा अर्चना के बाद सचिन टोंक के लिए रवाना हो गए।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से सोमवार सुबह नामांकन दाखिल किया। गहलोत कार से सीधे कलेक्ट्रेट पहुंचे और उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया। इसके बाद वे पावटा में सभा को सम्बोधित करने रवाना हो गए। बगैर किसी लवाजमे के उन्होंने सीधे  रिटर्निंग अधिकारी महिपाल सिंह के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। गहलोत के पश्चात सूरसागर से पार्टी प्रत्याशी प्रो. अयबू खान व जोधपुर शहर से मनीषा पंवार ने अपना नामांकन दाखिल किया।

झालरापाटन में कांग्रेस के प्रत्याशी मानवेंद्र सिंह ने भी सोमवार को पर्चा दाखिल कर दिया। मानवेंद्र के यहां से चुनाव मैदान में उतरने से झालारापाटन को राजस्थान की सबसे हॉट सीट माना जा रहा है। नामांकन भरने के बाद मानवेद्र ने कहा कि मैंने बिना शर्त कांग्रेस में शामिल हुआ हूं। मैंने कभी चुनाव लड़नके के बार में नहीं सोचा था और यहां से तो बिल्कुल नहीं। नामांकन दाखिल करने के मौके पर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे उनके साथ थे।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र से और कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने आज टोंक विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया । वहीं मानवेंद्र सिंह ने झालरापाटन से नामांकन दाखिल किया।सूरसागर से पार्टी प्रत्याशी प्रो. अयबू खान व जोधपुर शहर से मनीषा पंवार ने अपना नामांकन दाखिल किया।  

Web Title: rajasthan assembly election 2018: congress and bjp candidates filed nomination

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे