"हमनें इतने मार गिराए लेकिन प्रमाण कुछ नहीं है.....", सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- केवल झूठ से ये कर रहें है राज

By आजाद खान | Published: January 23, 2023 03:53 PM2023-01-23T15:53:39+5:302023-01-23T16:24:13+5:30

जम्मू-कश्मीर और उसके मुद्दे पर बोलते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि "हुकूमत यहां का फैसला नहीं कराना चाहती, यहां की समस्या का निदान नहीं करना चाहती। यह समस्या कायम रखना चाहती है ताकि कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्म बनती रहें और लोगों में हिंदू-मुसलमान में नफरत फैलाते रहें।"

Raising questions on the surgical strike Digvijay Singh targeted the central govt said pm modi they are ruling only with lies | "हमनें इतने मार गिराए लेकिन प्रमाण कुछ नहीं है.....", सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, कहा- केवल झूठ से ये कर रहें है राज

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsकांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जम्मू-कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार कहती है कि हम इतने मार गिराए लेकिन कोई सबूत नहीं है। अपनी सभा में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के मुद्दे और इस पर बनाई गई कश्मीर फाइल्स फिल्म का भी जिक्र किया है।

जम्मू: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। घाटी में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ने सोमवार को कहा है कि केंद्र सरकार केवल सर्जिकल स्ट्राइक की बात करती है और कहती है कि हमने इतने लोगों को मार गिराए है। ऐसे में उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा है कि जब इसका प्रमाण मांगा जाता है कि इसका कोई सबूत नहीं है। 

इस सभा में उन्होंने जम्मू-कश्मीर का भी जिक्र किया और कहा है कि केंद्र सरकार घाटी की समस्या पर फैसला ही नहीं करना चाहती है। उनके अनुसार, मौजूदा सरकार जम्मू-कश्मीर की समस्या को बरकरार रखना चाहती है ताकि कश्मीर फाइल्स बनती रहे। 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने क्या कहा 

भारत जोड़ो यात्रा में बोलते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि, "वे (केंद्र) सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करते हैं कि हमने इतने लोग मार गिराए लेकिन प्रमाण कुछ नहीं है। केवल ये झूठ के पुलिंदा से ये (मोदी) राज कर रहे हैं। मैं आपसे कहना चाहता हूं ये देश सबका है।" 

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस बयान पर भाजपा ने प्रतिक्रिया भी दी है। इस पर बोलते हुए भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कांग्रेस को तीखा जवाब भी दिया है। 

अनुच्छेद-370 पर क्या बोले थे कांग्रेस नेता

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 को हटाए जाने के बावजूद यहां पर आतंकवाद अब भी खत्म नहीं हुआ है। सिंह ने कहा कि राजौरी जिले के डांगरी गांव सहित हाल में हुए आतंकवादी हमले चिंताजनक हैं। 

सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "सबसे पहले हम राजौरी के डांगरी गांव और जम्मू के नरवाल में हुए आतंकवादी हमलों की निंदा करते हैं। जम्मू-कश्मीर की स्थिति वह नहीं है जो अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद बताई जा रही थी। लक्षित हत्याएं और बम धमाके एक बार फिर शुरू हो गए हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हम इन चिंताजनक घटनाओं का राजनीतिक लाभ नहीं लेना चाहते लेकिन एक तथ्य को नजर अंदाज नहीं कर सकते कि अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद भी जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद जिंदा है।’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि विभाजनकारी राजनीति न तो हिंदुओं के और न ही मुसलमानों के हित में है।"

भाजपा ने कांग्रेस पर किया है पलटवार

वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा ने जवाब दिया है। इस पर बोलते हुए प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा है कि "जब भी हमारी वीर सेना अपना पराक्रम दिखाती है तो सबसे अधिक दर्द उस देश को होता है जिसको सबक सिखाया जाता है, जो विश्व में अपनी आतंकी गतिविधियों को लेकर जाना जाता है। लेकिन यह दुखद है कि दर्द भारत की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस को होता है।"

भाषा इनपुट के साथ

Web Title: Raising questions on the surgical strike Digvijay Singh targeted the central govt said pm modi they are ruling only with lies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे