वर्षा से रानीपोखरी में बना वैकल्पिक मार्ग भी बहा

By भाषा | Published: September 7, 2021 05:42 PM2021-09-07T17:42:44+5:302021-09-07T17:42:44+5:30

Rain also swept away the alternate route made in Ranipokhari | वर्षा से रानीपोखरी में बना वैकल्पिक मार्ग भी बहा

वर्षा से रानीपोखरी में बना वैकल्पिक मार्ग भी बहा

ऋषिकेश (उत्तराखंड), सात सितंबर ऋषिकेश और देहरादून के बीच रानीपोखरी में जाखन नदी पर बना वैकल्पिक मार्ग भी रातभर की भारी बारिश के बाद मंगलवार तडके नदी में आई बाढ में बह गया ।

पिछले महीने मूसलाधार बारिश के कारण देहरादून-ऋषिकेश राजमार्ग पर रानीपोखरी में पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद हल्के वाहनों के लिए यह वैकल्पिक मार्ग बनाया गया था। देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने बताया कि करीब 150 मीटर नीचे नदी तल में ह्यूम पाइप डाले गए थे जो सोमवार और मंगलवार की रात्रि में तेज बारिश में बह कर आये मलबे में ये पाइप दब गए हैं ।

कुमार ने बताया कि लोकनिर्माण विभाग को दबे पाइप से मलबा हटाकर फिर से यातायात बहाल करने के आदेश दिए गए हैं । उन्होंने कहा कि इस बीच देहरादून की तरफ जाने वाले यातायात को नैपाली फार्म तिराहे की तरफ से भेजा जा रहा है।

पिछले महीने की 25 एवं 26 अगस्त को अतिवृष्टि से आई बाढ़ में ऋषिकेश— देहरादून मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर 1964 में बने पुल के दो स्लैब ढह गये थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Rain also swept away the alternate route made in Ranipokhari

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे