मुंबई, पुणे और हैदराबाद की ट्रेनों में वेटिंग नहीं, कई यात्रियों ने रद्द की टिकट, आसानी से बर्थ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 25, 2021 09:16 PM2021-03-25T21:16:27+5:302021-03-25T21:18:02+5:30

कोविड की दूसरी लहर समाप्त होने तक यही हाल बना रहेगा. आमतौर पर मुंबई, पुणे और हैदराबाद जाने वाली ट्रेनों में सालभर वेटिंग की स्थिति रहती है.

railway Mumbai, Pune and Hyderabad trains not waiting many passengers cancel tickets berth easily | मुंबई, पुणे और हैदराबाद की ट्रेनों में वेटिंग नहीं, कई यात्रियों ने रद्द की टिकट, आसानी से बर्थ

ट्रेनें हाउसफुल चलती हैं. लेकिन अब कोविड के मरीज बढ़ने से कई पालकों ने रिजर्वेशन रद्द करा दिया है.

Highlightsकोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ने से अनेक यात्रियों ने यात्रा टाल दी है.मुंबई, पुणे और हैदराबाद की ट्रेनों में वेटिंग नहीं है और यात्रियों को आसानी से बर्थ मिल रही है. गोरखपुर, दानापुर, पटना, हावड़ा मार्ग की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ होने से इनमें वेटिंग बनी हुई है.

नागपुर: कोविड महामारी के चलते अनेक यात्रियों ने अपनी यात्रा की प्लानिंग को रद्द कर दिया है. इससे ट्रेनों में आसानी से बर्थ मिल रही है.

कोविड की दूसरी लहर समाप्त होने तक यही हाल बना रहेगा. आमतौर पर मुंबई, पुणे और हैदराबाद जाने वाली ट्रेनों में सालभर वेटिंग की स्थिति रहती है. लेकिन कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़ने से अनेक यात्रियों ने यात्रा टाल दी है. इससे मुंबई, पुणे और हैदराबाद की ट्रेनों में वेटिंग नहीं है और यात्रियों को आसानी से बर्थ मिल रही है.

हालांकि, गोरखपुर, दानापुर, पटना, हावड़ा मार्ग की ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ होने से इनमें वेटिंग बनी हुई है. उधर, हर साल गर्मी की छुट्टियों में पालक अपने बच्चों को लेकर ट्रेन से अपने गांव जाते हैं. इससे ट्रेनें हाउसफुल चलती हैं. लेकिन अब कोविड के मरीज बढ़ने से कई पालकों ने रिजर्वेशन रद्द करा दिया है.

इससे मई महीने में मुंबई, पुणे, दिल्ली, चैन्नई की ट्रेनों में भी बर्थ उपलब्ध है. कोविड मरीजों की संख्या कम होने पर मई में रिजर्वेशन फुल होने की जानकारी रेलवे के सूत्रों ने दी है. बॉक्स प्रोटोकॉल देखकर यात्रा का निर्णय कोविड महामारी के चलते विविध राज्यों में अलग अलग नियम लागू किए गए हैं. यात्रियों के लिए कुछ राज्यों में कोविड की टेस्ट कराना अनिवार्य किया गया है. इस कारण कोविड के प्रोटोकॉल को देखकर यात्री यात्रा का नियोजन कर रहे हैं. - एस.जी. राव. जनसंपर्क अधिकारी, मध्य रेलवे, नागपुर मंडल.

Web Title: railway Mumbai, Pune and Hyderabad trains not waiting many passengers cancel tickets berth easily

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे