राहुल आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की लेंगे बैठक, लोकसभा चुनाव में मिली करारी पराजय पर होगा मंथन

By भाषा | Published: July 1, 2019 05:41 AM2019-07-01T05:41:02+5:302019-07-01T05:41:02+5:30

Rahul will take meeting of Chief Minister of the Congress ruled states today | राहुल आज कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की लेंगे बैठक, लोकसभा चुनाव में मिली करारी पराजय पर होगा मंथन

File Photo

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मुलाकात करेंगे। गांधी के अपने पद से त्यागपत्र देने की घोषणा के बाद यह उनकी पहली मुलाकात होगी। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब पार्टी में गांधी की भविष्य की भूमिका पर रहस्य बना हुआ है और विभिन्न स्तरों पर पद से त्यागपत्र देने वालों की झड़ी लगी हुई है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी सोमवार शाम गांधी के साथ बैठक में मौजूद रहेंगे।

बैठक का एजेंडा हालांकि स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसमें कांग्रेस को हाल में संपन्न लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार, खासकर हिंदी पट्टी में मिली पराजय को लेकर गहन मंथन किया जायेगा। विशेषकर उन राज्यों के संदर्भ में जहां वह दिसम्बर महीने में विधानसभा चुनाव जीतकर सत्ता में आई थी।

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्य समिति की 25 मई को हुई बैठक में गांधी ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। उन्होंने इस बात पर नाराजगी जाहिर की थी कि गहलोत और कमलनाथ ने अपने बेटों को पार्टी से आगे रखा।

Web Title: Rahul will take meeting of Chief Minister of the Congress ruled states today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे