राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर लगा 'लॉकडाउन' हटा, अब होगा 'कीमतों का विकास'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 22, 2022 02:13 PM2022-03-22T14:13:13+5:302022-03-22T14:19:09+5:30

यूपी सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले कुछ महीनों से ईंधन और गैस की कीमतों में काफी बड़ा ठहराव आया था, जो चुनाव के खत्म होते ही एक बार फिर उछाल मारने लगा है। इसी बात को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

Rahul Gandhi targeted the Modi government, said – 'Lockdown' on the prices of gas, diesel and petrol removed, now there will be 'development of prices' | राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- गैस, डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर लगा 'लॉकडाउन' हटा, अब होगा 'कीमतों का विकास'

फाइल फोटो

Highlightsसरकार अब 'मुद्रास्फीति महामारी' के खिलाफ आम जनता को 'बर्तन फोड़ने' की सलाह देगीचुनाव खत्म होने के बाद मोदी सरकार अब 'कीमतों के विकास' की दिशा में बेहतरीन काम करेगीडीजल-पेट्रोल में 80 पैसे प्रति लीटर और गैस सिलेंडर में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है

दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमले करते हुए कहा कि अब चुनाव के बाद मोदी सरकार मुद्रास्फीति पर लगे 'लॉकडाउन' को हटा रही है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल, डीजल और एलपीजी गैस की कीमतों में की गई बढोतरीके लिए कड़ा व्यंग्य किया है। उन्होंने कहा कि ईंधन जैसी आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर लगाए गए 'लॉकडाउन' को सरकार ने हटा लिया है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, गैस, डीज़ल और पेट्रोल के दामों पर लगा ‘लॉकडाउन’ हट गया है। अब सरकार लगातार क़ीमतों का ‘विकास’ करेगी। महंगाई की महामारी के बारे में प्रधानमंत्री जी से पूछिए, तो वो कहेंगे #ThaliBajao"

असल में यूपी सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर पिछले कुछ महीनों से ईंधन और गैस की कीमतों में काफी बड़ा ठहराव आया था, जो चुनाव के खत्म होते ही एक बार फिर उछाल मारने लगा है।

अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोविड लॉकडाउन के पहले चरण में थाली-चम्मच को पीटकर स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करने के आह्वान पर भी कटाक्ष किया है।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि सरकार अब 'मुद्रास्फीति महामारी' के खिलाफ आम जनता को 'बर्तन फोड़ने' की सलाह देगी। मोदी सरकार अब 'कीमतों के विकास' की दिशा में बेहतरीन काम करेगी।

मालूम हो कि आज मोदी सरकार ने चार महीने में पहली बार पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में भारी इजाफा किया है। डीजल और पेट्रोल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर और रसोई गैस सिलेंडर में 50 रुपये प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई है।

सरकार द्वारा ईंधन के दाम बढ़ाये जाने पर कांग्रेस सांसद शक्तिसिंह गोहिल के राज्यसभा में स्थगन नोटिस दिया था, जिसे खारिज किये जाने के बाद विपक्षी सदस्यों ने मिलकर उग्र विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद और विपक्षी नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए 'बधाई' देने का प्रस्ताव रखा। खड़गे का कहना था कि आकिरकार मोदी सरकार ने 1  हजार रुपये प्रति एलपीजी सिलेंडर का लक्ष्य हासिल कर ही लिया।

वहीं इस मामले में केंद्र सरकार को घेरते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'लोग कह रहे हैं, मोदी जी से अच्छे दिन नहीं चाहिए'। कांग्रेस के साथ ही समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने भी इस मामले में कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी चुनाव से पहले प्रचार के दौरान ईंधन की कीमतों के बढ़ने की भविष्यवाणी कर दी थी।

वहीं राहुल गांधी ने भी 5 मार्च को आम जनता से अपनी कारों में ईंधन भरवा लेने की गुजारिश करते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी की सरकार पांच राज्यों में चुनाव समाप्त होने के तुरंत बाद पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। 

Web Title: Rahul Gandhi targeted the Modi government, said – 'Lockdown' on the prices of gas, diesel and petrol removed, now there will be 'development of prices'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे