राहुल गांधी एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर रवाना, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ करेंगे बैठक

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 6, 2023 08:09 AM2023-09-06T08:09:34+5:302023-09-06T08:14:02+5:30

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बीते मंगलवार को लगभग एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर रवाना हो गये हैं।

Rahul Gandhi leaves for a week-long Europe tour, will hold meetings with students and Indian expatriates | राहुल गांधी एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर रवाना, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ करेंगे बैठक

राहुल गांधी एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर रवाना, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ करेंगे बैठक

Highlightsराहुल गांधी लगभग एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर हुए रवानाराहुल गांधी वहां पर यूरोपीय संघ के वकीलों, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ कई बैठकें करेंगेराहुल गांधी की स्वदेश वापसी जी20 शिखर सम्मेलन समाप्त होने के एक दिन बाद हो सकती है

नई दिल्ली:कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी बीते मंगलवार को लगभग एक सप्ताह के यूरोप दौरे पर रवाना हो गये हैं। इस दौरे में राहुल गांधी वहां पर यूरोपीय संघ (ईयू) के वकीलों, छात्रों और भारतीय प्रवासियों के साथ कई बैठकें करेंगे।

खबरों के अनुसार राहुल गांधी 7 सितंबर को ब्रुसेल्स में यूरोपीय संघ के वकीलों के एक समूह से मिलेंगे और फिर हेग में भी इसी तरह की एक बैठक में हिस्सा लेंगे।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी 8 सितंबर को पेरिस की एक यूनिवर्सिटी में छात्रों से भी मुलाकात करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे।

इस दौरान 9 सितंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संघ की बैठक में भी हिस्सा लेने वाले हैं। इसके बाद वह नॉर्वे का दौरा करेंगे, जहां वह 10 सितंबर को ओस्लो में एक प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

सूचना के अनुसार राहुल गांधी की स्वदेश वापसी जी20 शिखर सम्मेलन समाप्त होने के एक दिन बाद यानी 11 सितंबर तक हो सकती है।

मालूम हो कि भारत 9-10 सितंबर को दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन कर रहा है। भारत जी20समूह का मौजूदा अध्यक्ष है और इस नाते वह जी20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है। जिसमें 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों, यूरोपीय संघ और आमंत्रित अतिथि देशों के शीर्ष अधिकारियों और 14 अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों के भाग लेने की संभावना है।

Web Title: Rahul Gandhi leaves for a week-long Europe tour, will hold meetings with students and Indian expatriates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे