राहुल गांधी ने अमृतसर हमले की निंदा की, शिअद और आप ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

By भाषा | Published: November 19, 2018 12:43 AM2018-11-19T00:43:20+5:302018-11-19T00:43:20+5:30

राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘अमृतसर में हुए हमले की ख़बर से बहुत आहत हूं। इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम होगी।

Rahul Gandhi condemned the Amritsar attack, SAD and AAP attacks on congress | राहुल गांधी ने अमृतसर हमले की निंदा की, शिअद और आप ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने अमृतसर हमले की निंदा की, शिअद और आप ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

चंडीगढ़, 18 नवम्बर (भाषा): शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और आम आदमी पार्टी (आप) ने अमृतसर में ग्रेनेड हमले को लेकर कांग्रेस की अगुवाई वाली पंजाब सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह ने दावा किया कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद पंजाब में कानून व्यवस्था बिगड़ी है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार ऐसे तत्वों को बढ़ावा दे रही है जिसका एकमात्र मकसद पंजाब की शांति भंग करना है। बादल ने एक बयान में कहा कि दुर्भाग्य से वर्तमान की कांग्रेस सरकार शांति की अपेक्ष राजनीति को तरजीह देती है।

शिअद नेता एवं केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘‘ अमृतसर में पहले बम और अब ग्रेनेड हमला, अब आगे क्या राजा साहब? कब आप और आपके मंत्री मुश्किल से हासिल की गई शांति को छिन्न भिन्न करने पर तुले तत्वों को बढ़ावा देना बंद करेंगे। राजनीति करना बंद करिए और गंभीरतापूर्वक शासन की ओर ध्यान दीजिए। पंजाब के लोग काले अध्याय की ओर वापस नहीं लौटना चाहते।’’ 

शिअद नेता प्रकाश सिंह बादल ने भी हमले की निंदा की। आप ने भी हमले की निंदा की है। आप नेता भगवंत मान, साधु सिंह, हरपाल सिंह चीमा और बुद्धराम ने एक बयान में कहा कि स्थिति बद से बदतर हो गई है और पुलिस तथा अन्य एजेंसिया नाकाम हो गईं हैं। कांग्रेस विधायक राज कुमार विर्क ने अमृतसर में संवाददाताओं से कहा कि यह विस्फोट खुफिया एजेंसियों की नाकामी का परिणाम है।


राहुल गांधी ने निंदा की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को अमृतसर में एक धार्मिक समागम में हुए हमले की निंदा की और विस्फोट में लोगों की मौत पर शोक जताया। अमृतसर स्थित निरंकारी भवन के अंदर रविवार सुबह 200 से अधिक श्रद्धालुओं के एक धार्मिक समागम में हमलावरों ने ग्रेनेड फेंका, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गयी और 20 लोग घायल हो गये। हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार थे।

राहुल गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, ‘‘अमृतसर में हुए हमले की ख़बर से बहुत आहत हूं। इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम होगी। मृतकों के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं।’’ कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी हमले की निंदा की और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की।

उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, ‘‘अमृतसर में निरंकारी भवन में विस्फोट की कड़ी निंदा करता हूं। विस्फोट में अपना जीवन गंवा चुके लोगों के परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। लोगों से अनुरोध और अपील करता हूं कि वे शांतचित्त रहें और शांति बनाये रखें। आतंकी ताकतें अपने नापाक मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होंगी।’’ 

Web Title: Rahul Gandhi condemned the Amritsar attack, SAD and AAP attacks on congress

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे