पाकिस्तान में भी राहुल-मोदी के चर्चे, मोदी को मिले वोट लेकिन राहुल ने जीता विश्वास

By धीरज पाल | Published: July 21, 2018 04:58 PM2018-07-21T16:58:52+5:302018-07-21T17:01:32+5:30

बता दें कि लोकसभा के कुल 451 सांसदों में से मोदी सरकार के पक्ष में कुल 325 वोट मिले और मोदी सरकार के विपक्ष में  कुल 126 वोट मिले थे। 

rahul gandhi and narendra modi Discussion in pakistan Rahul wins confidence | पाकिस्तान में भी राहुल-मोदी के चर्चे, मोदी को मिले वोट लेकिन राहुल ने जीता विश्वास

पाकिस्तान में भी राहुल-मोदी के चर्चे, मोदी को मिले वोट लेकिन राहुल ने जीता विश्वास

नई दिल्ली, 21 जुलाई: मानसून सत्र के तीसरे दिन सदन में हुए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कई पार्टियों के बीच बहस हुई। इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सभी पार्टियों ने अपने पक्ष रखें। अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरी गर्मजोशी के साथ अपनी बात सदन को रखी। भाषण के दौरान उन्होंने अपने विपक्षी दल बीजेपी पर खूब धावा बोला और विपक्ष से कई सवाल पूछे। इन सारे सवालों का जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी ने भी पूरी गर्मजोशी के साथ भाषण दिया। लोकसभा में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरने के बाद राहुल और नरेंद्र मोदी का चर्चे अपनी चरम पर हैं। दोनों की चर्चा पाक मीडिया में भी छाई रही।

पाकिस्तान एक मीडिया रिपोट्स के मुताबिक अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ पीएम नरेंद्र मोदी को वोट मिले तो वहीं राहुल गांधी ने विश्वास जीता है। बता दें कि लोकसभा के कुल 451 सांसदों में से मोदी सरकार के पक्ष में कुल 325 वोट मिले और मोदी सरकार के विपक्ष में  कुल 126 वोट मिले थे। 

राहुल ने PM मोदी को अपमानित करने के लिए नहीं मारी थी आंख, बल्कि इस वजह से हुई ये हरकत

'राहुल ने जीता विश्वास' 

मानसून सत्र के तीसरे दिन अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 15 मिनट का भाषण दिया। उन्होंने अपना भाषण पूरी गर्मजोशी के साथ दिया है। 15 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी स्पीच की शुरूआत में सरकार पर निशाना साधते हुए उनके द्वारा दिए गए जुमले गिनाए। उन्होंने जुमला स्ट्राईक करार देते हुए जुमले गिनाए- जुमला नंबर एक- 15 लाख रुपये हर खाते में आने वाले हैं। जुमला नंबर दो-  दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा, लेकिन सिर्फ 4 लाख को मिला।

लोकसभा में राहुल गांधी का गले मिलना एक ड्रामा: नरेंद्र मोदी  

राहुल का मोदी पर आरोप 

युवाओं ने प्रधानमंत्री पर भरोसा किया, लेकिन उन्हें धोखा मिला। रोजगार के लिए चाइना से सीख लेने की बात कही। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री कभी कहते हैं पकोड़े बनाओ, कभी कहते हैं दुकान खोलों। इसके अलावा राहुल ने कहा कि जीएसटी कांग्रेस लाई, आपने विरोध किया, हम एक जीएसटी चाहते थे लेकिन आपने विरोध किया। प्रधानमंत्री की जीएसटी ने छोटे-छोटे से लोगों के घरों में इंकम टैक्स को डाला, आपने लोगों को बर्बाद किया।

रफेल हवाई जहाज 520 करोड़ रुपये का प्रति हवाई जहाज फांस गए और जादू से प्रति हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये हो गया। लेकिन रक्षामंत्री रिपोर्ट देने से पलट गईं, कहा- फ्रांस और भारत के बीच सीक्रेसी साइन हुआ है। लेकिन फ्रांस के राष्ट्रपति ने मुझे बताया की ऐसा कुछ नहीं है। प्रधानमंत्री के दबाव में आकर निर्मला सीतारमन ने देश से छूट बोला। विदेश नीति पर बोलते हुए

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने चाईना के राष्ट्रपति के साथ गुजरात में झूला झूला। इसके बाद चीन अपनी सेना को डोकलाम में डालता है। हमारे सैनिकों ने शक्ति दिखाई और वो खड़े हुए। लेकिन कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री बिना एजेंडा के चाइन जाते हैं हम डोकलाम नहीं उठाएगें। सैनिकों को प्रधानमंत्री ने धोखा दिया। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें।     

Web Title: rahul gandhi and narendra modi Discussion in pakistan Rahul wins confidence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे