Rahul Gandhi 54th Birthday: केक काटने सफेद टी शर्ट-ब्लैक पैंट में पहुंचे राहुल गांधी, वीडियो वायरल

By धीरज मिश्रा | Published: June 19, 2024 01:21 PM2024-06-19T13:21:11+5:302024-06-19T13:25:34+5:30

Rahul Gandhi 54th birthday: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को अपना 54वां जन्मदिन मनाया।

Rahul Gandhi 54th birthday Delhi Mallikarjun Kharge Priyanka Gandhi Vadra | Rahul Gandhi 54th Birthday: केक काटने सफेद टी शर्ट-ब्लैक पैंट में पहुंचे राहुल गांधी, वीडियो वायरल

Photo credit twitter

Highlightsकांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को अपना 54वां जन्मदिन मनायाAICC मुख्यालय में राहुल ने काटे कई केक राहुल गांधी को देशभर से जन्मदिन की बधाई मिली

Rahul Gandhi 54th birthday: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को अपना 54वां जन्मदिन मनाया। उन्हें देशभर ने जन्मदिन की बधाई मिली हैं। इसी बीच राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यालाय पहुंचे, जहां उनके जन्मदिन को लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ पार्टी कार्यकर्ता भी मौजूद थे। मेज पर दो तरह के केक रखे गए थे। केक के सामने राहुल गांधी खड़े थे। उनके बगल में मौजूद कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने राहुल गांधी का हाथ थामा और केक कटवाया।

इस दौरान राहुल गांधी के चेहरे पर गजब की खुशी देखने को मिल रही थी। वहीं, कार्यकर्ता लगातार राहुल गांधी के नाम का नारा लगा रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ता कह रहे थे, देश के पीएम कैसा हो, राहुल गांधी जैसा हो। मल्लिकार्जुन खड़गे ने केक का पहला टुकड़ा राहुल को खिलाया, इसके बाद राहुल ने भी केक का टुकड़ा लिया और मल्लिकार्जुन खड़गे को खिलाने के लिए आगे बढ़े। हालांकि, मल्लिकार्जुन खड़गे पहले मना करते रहे, थोड़ा सा दीजिए।

राहुल ने फिर थोड़ा सा केक उन्हें खिलाया। इसके बाद राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को केक काटकर खिलाया। राहुल ने इसके बाद मेज पर रखे दूसरे केक को काटकर बाकी अन्य कांग्रेसी नेताओं को खिलाया।

कांग्रेस के दिग्गजों ने दी राहुल को बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा कि राहुल गांधी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई। भारत के संविधान में निहित मूल्यों के प्रति आपकी अटूट प्रतिबद्धता और लाखों अनसुनी आवाज़ों के प्रति आपकी गहरी संवेदना, वे गुण हैं जो आपको दूसरों से अलग करते हैं। कांग्रेस पार्टी की विविधता में एकता, सद्भाव और करुणा की भावना आपके सभी कार्यों में दिखाई देती है, क्योंकि आप सत्ता को सच्चाई का आईना दिखाकर, अंतिम व्यक्ति के आंसू पोंछने के अपने मिशन में लगे हुए हैं।

मैं आपके लंबे, स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना करता हूं। बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा कि मेरे प्यारे भाई को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। आप मेरे मेरा दोस्त, मेरे मार्गदर्शक हैं। 

दिल्ली में हुआ जन्म

राहुल गांधी का जन्म 19 जून, 1970 को नई  दिल्ली में हुआ था। वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे हैं। वर्तमान में वह उत्तर प्रदेश के रायबरेली से लोकसभा सदस्य हैं। इससे पहले वह केरल के वायनाड से सांसद थे।

Web Title: Rahul Gandhi 54th birthday Delhi Mallikarjun Kharge Priyanka Gandhi Vadra

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे