पंजाब चुनाव: 'कांग्रेस नेतृत्व कभी नहीं सीखेगा...', अमरिंदर सिंह पर हार का ठीकरा फोड़ने पर कैप्टन का तंज

By विनीत कुमार | Published: March 11, 2022 02:01 PM2022-03-11T14:01:18+5:302022-03-11T14:05:32+5:30

पंजाब चुनाव के नतीजों को लेकर कांग्रेस की ओर से कहा गया था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के कार्यकाल की एंटीइनकमबेंसी की वजह से हार हुई। कांग्रेस के इन दावों पर अब कैप्टन ने जवाब दिया है।

Punjab Election Results 2022 Amarinder Singh takes dig after blames for defeat say congress will never learn | पंजाब चुनाव: 'कांग्रेस नेतृत्व कभी नहीं सीखेगा...', अमरिंदर सिंह पर हार का ठीकरा फोड़ने पर कैप्टन का तंज

कांग्रेस को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिया जवाब (फोटो- फेसबुक)

Highlightsअमरिंदर सिंह ने कांग्रस पर तंज कसते हुए कहा कि उस पार्टी का नेतृत्व कभी नहीं सीख सकता है।अमरिंदर सिंह ने साथ ही पूछा कि यूपी, मणिपुर, गोवा और उत्तारखंंड में हार पर कांग्रेस क्या कहेगी।रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पंजाब में कांग्रेस की हार के लिए कैप्टन के कार्यकाल को जिम्मेदार ठहराया था।

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस द्वारा हार का ठीकरा कैप्टन अमरिंदर सिंह पर फोड़े जाने को लेकर पूर्व सीएम ने तंज कसा है। कैप्टिन अमरिंदर सिंह ने करारी हार के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराए जाने पर कहा कि कांग्रेस नेतृत्व कभी नहीं सीख सकता।

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को आए। इसमें आम आदमी पार्टी (आप) ने जबर्दस्त जीत हासिल की। 117 विधानसभा वाले पंजाब में आप ने 92 सीटों पर कब्जा जमाए। वहीं सत्ता में रही कांग्रेस 18 सीटें ही अपने नाम कर सकी। 

रणदीप सिंह सुरजेवाला के दावों पर कैप्टन का जवाब

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के 4.5 साल के कार्यकाल के एंटी-इनकमबेंसी की वजह से पार्टी की हार हुई है। सुरजेवाला के इसी बयान पर कैप्टन ने जवाब दिया है।

कैप्टन ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस नेतृत्व कभी नहीं सीख सकता। यूपी में शर्मनाक हार के लिए कौन जिम्मेदार है? मणिपुर, गोवा, उत्तराखंड के बारे में क्या कहेंगे? इसका जवाब दीवार पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा है लेकिन जैसा कि मुझे पता है वे इसे पढ़ना नहीं चाहेंगे।' 

अमरिंद सिंह की पार्टी नहीं जीत सकी कोई सीट

बता दें कि 80 साल पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से निकलने के बाद अपनी नई पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' को खड़ा किया। हालांकि अमरिंद सिंह को हारका मुंह देखना पड़ा। उन्हें उनके ही गढ़ पटियाला शहरी निर्वाचन क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के अजीत पाल सिंह कोहली ने मात दी। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अमरिंदर सिंह की पार्टी ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था।

इन चुनाव में पंजाब लोक कांग्रेस एक भी सीट जीतने में विफल रही। वहीं, सहयोगी भाजपा ने दो सीटें जीतीं।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कल चुनावी नतीजों के बाद कहा था, 'पंजाब में कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी के माध्यम से एक नया नेतृत्व प्रस्तुत किया था, जो इस मिट्टी के बेटे हैं लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह के 4.5 साल के कार्यकाल की पूरी एंटीइनकमबेंसी को दूर नहीं किया जा सका और इसलिए लोगों ने बदलाव के लिए आप को वोट दिया।'

Web Title: Punjab Election Results 2022 Amarinder Singh takes dig after blames for defeat say congress will never learn

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे