पंजाब चुनाव की तैयारीः बैठक के लिए राहुल गांधी पहुँचे अमृतसर, मनीष तिवारी समेत 5 कांग्रेसी सांसद रहे 'अनुपस्थित'

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 27, 2022 05:06 PM2022-01-27T17:06:03+5:302022-01-28T07:34:53+5:30

Punjab Election 2022: राहुल गांधी से मुलाकात में पाँच कांग्रेस सांसदों के अनुपस्थित रहने का मुद्दा मीडिया में उछाले जाने पर सांसद जसबीर सिंह गिल ने कहा कि यह बैठक विधानसभा चुनाव के लिए थी इसलिए इसमें सासंदों को नहीं बुलाया गया था।

Punjab Election 2022 Rahul Gandhi rally 5 Congress MPs may boycott G23 leader Manish Tewari absent from Amritsar meet | पंजाब चुनाव की तैयारीः बैठक के लिए राहुल गांधी पहुँचे अमृतसर, मनीष तिवारी समेत 5 कांग्रेसी सांसद रहे 'अनुपस्थित'

राहुल गांधी के अमृतसर दौरे से पांच सांसद नदारद रहे।

Highlightsपंजाब में 20 फरवरी को विधानसभा चुनाव है।कांग्रेस ने 109 उम्मीदवारों की घोषणा की है।आठ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा अभी बाकी है।

Punjab Election 2022: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधीपंजाब विधानसभा चुनावों के सिलसिले में यहां आए हुए हैं। राहुल गांधी के अमृतसर दौरे से पांच सांसदों की अनुपस्थिति मीडिया में छायी रही। इनमें मनीष तिवारी से लेकर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर शामिल हैं।

राहुल गांधी के दौरे से सांसद मनीष तिवारी, रवनीत सिंह बिट्टू, जसबीर सिंह गिल, परनीत कौर और मोहम्मद सादिक अनुपस्थित रहे। जब यह मुद्दा मीडिया में उछला तो  कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल ने स्पष्ट किया कि इस बैठक में कांग्रेस के उन 117 उम्मीदवारों को बुला गया था जो पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। इस बैठक में कांग्रेस सांसदों को नहीं बुलाया गया था और कुछ मीडिया हाउस में चल रही खबर निराधार और भ्रामक है।

तिवारी उन 23 कांग्रेसी नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने 2020 में कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के भीतर पूर्णकालिक और प्रभावी नेतृत्व और सुधारों और संगठन को चलाने के लिए एक निर्वाचित सीडब्ल्यूसी और संसदीय बोर्ड की संस्था का आह्वान किया था।

पत्र ने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के साथ यह कहते हुए विवाद खड़ा कर दिया कि पार्टी नेताओं को आंतरिक मामलों को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को नुकसान होता है। पिछले साल नवंबर में तिवारी की नई किताब '10 फ्लैश पॉइंट्स; 20 साल आई थी। तिवारी ने अपनी किताब में कहा था कि भारत को 26/11 के बाद पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी जब कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सत्ता में थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बृहस्पतिवार को पार्टी के उम्मीदवारों के साथ यहां स्वर्ण मंदिर पहुंचे और मत्था टेका। गांधी ने ट्वीट कर बताया कि हरमंदिर साहिब में पंजाब के भविष्य के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के साथ प्रार्थना की। स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करने के बाद गांधी ने पार्टी उम्मीदवारों के साथ ‘लंगर’ का प्रसाद खाया।

गांधी के साथ इस दौरान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू भी थे। पंजाब में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में एक डिजिटल रैली को संबोधित करने वाले हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा आठ जनवरी को चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद पंजाब की यह उनकी पहली यात्रा है।

इससे पूर्व चन्नी, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा तथा ओपी सोनी ने राहुल गांधी के दिल्ली से आगमन पर अमृतसर हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। गांधी ने इसके बाद जालियांवाला बाग का दौरा किया। वह यहां दुर्गियाना मंदिर तथा भगवान वाल्मीकि तीर्थ स्थल भी जाएंगे। शाम को दिल्ली लौटने से पहले राहुल गांधी जालंधर के मीठापुर में ‘‘पंजाब फतह’’ डिजिटल रैली को संबोधित करेंगे।

 

Web Title: Punjab Election 2022 Rahul Gandhi rally 5 Congress MPs may boycott G23 leader Manish Tewari absent from Amritsar meet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे