पंजाब: 'आप' सरकार ने प्रकाश सिंह बादल के भतीजे पर कसी नकेल, पुलिस ने लुक ऑउट नोटिस किया जारी

By आकाश चौरसिया | Published: September 26, 2023 12:44 PM2023-09-26T12:44:46+5:302023-09-26T13:01:44+5:30

बठिंडा जमीन अलॉटमेंट में हुए हेरफेर मामले में पंजाब पुलिस ने मनप्रीत बादल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस को पुलिस ने सभी एयरपोर्ट प्राधिकरण को भी साझा कर दिया है।

Punjab AAP government tightens crackdown on Prakash Singh Badal's nephew police issues look out notice | पंजाब: 'आप' सरकार ने प्रकाश सिंह बादल के भतीजे पर कसी नकेल, पुलिस ने लुक ऑउट नोटिस किया जारी

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsमनप्रीत बादल के खिलाफ पंजाब पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया हैमामला बठिंडा में जमीन अलॉटमेंट से जुड़ा हुआ है मनप्रीत बादल पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के भतीजे हैं

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस ने सुखबीर सिंह बादल के भाई मनप्रीत बादल के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस को पुलिस ने सभी एयरपोर्ट प्राधिकरण से भी साझा कर दिया है। 

बीते सोमवार को ही विजिलेंस विभाग की टीम ने मनप्रीत सिंह बादल के घर में बठिंडा में जमीन अलॉटमेंट में हुई अनियमितताओं में तहकीकात करने पहुंची थी। मनप्रीत बादल के खिलाफ इस केस में एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। 

मनप्रीत बादल ने पुलिस की इस कार्रवाई से पहले ही कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई मंगलवार को होनी थी। लेकिन मनप्रीत बादल की ओर से वकील ने याचिका वापस कर ली है। मामले पर मनप्रीत के वकील ने कहा है कि अब हम एक नई याचिका के साथ अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे जिसपर मनप्रीत के खिलाफ एफआईआर दायर की गई है। 

पुलिस ने मनप्रीत बादल के खिलाफ जालसाजी, धोखाधड़ी, प्रौद्योगिकी एक्ट में केस दर्ज किया है। इन धाराओं के अलावा मनप्रीत के ऊपर पुलिस ने आपराधिक साजिश रचने और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1) में एफआईआर दर्ज की थी। 

भूमि आवंटन में हुई गड़बड़ी मामले में पुलिस ने मनप्रीत और उनके साथ पांच लोगों को आरोपी बनाया है। विजिलेंस विभाग की टीम ने सोमवार को मनप्रीत बादल के श्री मुक्तसर साहिब जिले में स्थित आवास पर छापेमारी की थी। 

पंजाब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को ही मनप्रीत बादल से जुड़े मामले पर बयान देकर कहा था कि जो लोग ईमानदारी का दावा करते थे वे अब बचने के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। 

सीएम मान ने आगे कहा है कि सच बोलना और उस पर डटे रहन में बहुत बड़ा अंतर होता है। उन्होंने आगे कहा कि नेता पहले कहते थे कि जो भी कार्रवाई होगी वो उसमें सहयोग करेंगे। लेकिन अब गिरफ्तारी को देखते हुए कानूनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। 

वहीं भाजपा नेता सरुप चंद सिंगला जो पहले शिरोमणि अकाली दल का हिस्सा थे उन्होंने भी मनप्रीत पर आरोप लगाया और कहा है कि मंत्री रहते हुए उन्होंने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है। भाजपा नेता ने कहा है कि मनप्रीत बादल ने दो कमर्शियल प्लॉट को रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी में बदल दिया।

इन्हीं गड़बड़ियों से जुड़ा सवाल जब मनप्रीत बादल से जुलाई में किया गया था तब उन्होंने भगवंत मान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि विपक्षी होने के नाते सरकार उनकी आवाज को दबाने का काम कर रही है।

Web Title: Punjab AAP government tightens crackdown on Prakash Singh Badal's nephew police issues look out notice

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे