जुए की वेबसाइटों पर प्रतिबंध को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका

By भाषा | Published: November 26, 2020 02:47 PM2020-11-26T14:47:23+5:302020-11-26T14:47:23+5:30

Public interest litigation in High Court regarding ban on gambling websites | जुए की वेबसाइटों पर प्रतिबंध को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका

जुए की वेबसाइटों पर प्रतिबंध को लेकर उच्च न्यायालय में जनहित याचिका

नयी दिल्ली, 26 नवंबर दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर केंद्र को यह निर्देश देने की मांग की गई है कि वह जुआ, सट्टेबाजी और बाजी लगाने से जुड़ी वेबसाइटों पर प्रतिबंध लगाने के लिये कदम उठाए।

याचिका में कहा गया कि विभिन्न राज्यों द्वारा ऐसी गतिविधियों को प्रतिबंधित करने के लिये कई कानून बनाए जाने के बावजूद बड़ी संख्या में वेबसाइट जुआ, सट्टेबाजी और दांव लगाने के खेल की सुविधा देती हैं और भारत में उनतक पहुंच सहज है।

वित्तीय परामर्श सेवा उपलब्ध कराने वाले अविनाश मेहरोत्रा की तरफ से दायर याचिका में कहा गया है, “ये सभी गतिविधियां यद्यपि कानून द्वारा निषिद्ध हैं लेकिन कानूनों को प्रभावी तरह से लागू नहीं किये जाने की वजह से बदस्तूर जारी हैं।”

याचिका में यह भी दावा किया गया कि भारत में ऑनलाइन सट्टेबाजी प्रणाली अनियमित है और यह “हवाला संचालन, धनशोधन को अंजाम देने के लिये उपयुक्त जगह है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Public interest litigation in High Court regarding ban on gambling websites

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे