'हिंदू विरोधी' टिप्पणी को लेकर कर्नाटक में अभिनेता प्रकाश राज के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन, लहराए गए काले झंडे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 10, 2023 08:12 PM2023-09-10T20:12:58+5:302023-09-10T20:12:58+5:30

अभिनेता प्रकाश राज के कर्नाटक के कलबुर्गी दौरे से पहले उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। काले कपड़े पहने प्रदर्शनकारियों ने अभिनेता के खिलाफ नारे लगाए और काले झंडे भी लहराए।

Protest against actor Prakash Raj in Karnataka for 'anti-Hindu' remarks, black flags waved | 'हिंदू विरोधी' टिप्पणी को लेकर कर्नाटक में अभिनेता प्रकाश राज के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन, लहराए गए काले झंडे

'हिंदू विरोधी' टिप्पणी को लेकर कर्नाटक में अभिनेता प्रकाश राज के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन, लहराए गए काले झंडे

Highlightsकाले कपड़े पहने प्रदर्शनकारियों ने अभिनेता के खिलाफ नारे लगाए पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया हैइससे पहले प्रदर्शनकारियो ने प्रकाश राज के शहर में प्रवेश पर रोक लगाने की भी मांग की

बेंगलुरु: हाल के दिनों में कथित "हिंदू विरोधी" बयानों को लेकर हिंदू समर्थक समूहों ने रविवार को अभिनेता प्रकाश राज के कर्नाटक के कलबुर्गी दौरे से पहले उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। काले कपड़े पहने प्रदर्शनकारियों ने अभिनेता के खिलाफ नारे लगाए और काले झंडे भी लहराए। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया है। इससे पहले दिन में, एक हिंदू संगठन के सदस्यों ने कलबुर्गी डीएम/डीसी (जिला मजिस्ट्रेट/उपायुक्त) को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें अभिनेता के विरोध के कारणों का विवरण दिया गया। 

उन्होंने प्रकाश राज के शहर में प्रवेश पर रोक लगाने की भी मांग की। विपक्ष प्रकाश राज की कलबुर्गी की निर्धारित यात्रा से पहले एक संवाद कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आया था, जिसके बाद उनके युद्ध की मानवीय त्रासदी पर आधारित नाटक 'गयागलु' देखने की भी उम्मीद है। हालाँकि, यह पहली घटना नहीं है जब प्रकाश राज को दक्षिणपंथी समूहों का विरोध देखने को मिला है। कुछ हफ्ते पहले, दक्षिणपंथी सदस्यों ने विरोध के निशान के रूप में कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में गो-मूत्र छिड़का और उन स्थानों को "शुद्ध" किया, जहां प्रकाश राज गए थे। 

बहुभाषी अभिनेता प्रधानमंत्री और देश में दक्षिणपंथी प्रतिष्ठान की कड़ी आलोचना के कारण दक्षिणपंथी संगठनों के निशाने पर हैं। 20 अगस्त को चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले, अभिनेता ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट विक्रम लैंडर द्वारा चंद्रमा से आने वाली तस्वीर पर विवादित पोस्ट किया था। हालाँकि, राज ने बाद में स्पष्ट किया कि यह एक मलयालम चुटकुले का संदर्भ था। 

2018 में, इंडिया टुडे साउथ कॉन्क्लेव में बोलते हुए, प्रकाश राज ने कहा, “वे कहते हैं कि मैं हिंदू विरोधी हूं, लेकिन मैं कहता हूं कि मैं मोदी विरोधी, अमित शाह विरोधी और हेगड़े विरोधी हूं,” तब उनका इशारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दिवंगत भाजपा नेता अनंत कुमार हेगड़े की ओर था।

Web Title: Protest against actor Prakash Raj in Karnataka for 'anti-Hindu' remarks, black flags waved

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे