प्रियंका ने साथ सेल्फी लेने वाली महिला पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई पर उप्र सरकार को घेरा

By भाषा | Published: October 21, 2021 12:48 PM2021-10-21T12:48:12+5:302021-10-21T12:48:12+5:30

Priyanka slams UP government over action against women police personnel who took selfies | प्रियंका ने साथ सेल्फी लेने वाली महिला पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई पर उप्र सरकार को घेरा

प्रियंका ने साथ सेल्फी लेने वाली महिला पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई पर उप्र सरकार को घेरा

लखनऊ, 21 अक्टूबर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उनके साथ तस्वीरें लेने वाली महिला पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी करने पर बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश सरकार को घेरा।

प्रियंका ने महिला पुलिस कर्मियों के साथ अपनी एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘खबर आ रही है कि इस तस्वीर से (उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री) योगी (आदित्यनाथ) जी इतने व्यथित हो गए कि इन महिला पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा, "अगर मेरे साथ तस्वीर लेना गुनाह है तो इसकी सजा भी मुझे मिले। इन कर्मठ और निष्ठावान पुलिसकर्मियों का कैरियर खराब करना सरकार को शोभा नहीं देता।"

आगरा के एक थाने के मालखाने से नकदी चुराने के आरोपी की कथित रूप से पुलिस हिरासत में मौत के बाद उसके परिजन से मिलने जाते समय प्रियंका को लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर बुधवार को रोक लिया गया था। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ महिला पुलिसकर्मियों ने उनके साथ तस्वीर खिंचवाई थी।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी.के. ठाकुर ने बताया कि कांग्रेस महासचिव के साथ महिला पुलिसकर्मियों द्वारा तस्वीर खिंचवाए जाने के मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं और जरूरत पड़ने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि मध्य जोन की पुलिस उपायुक्त ख्याति गर्ग मौके पर थीं और वह जांच करेंगी कि क्या प्रियंका के साथ सेल्फी लेकर महिला पुलिसकर्मियों ने पुलिस सेवा संबंधी नियम-कायदों का उल्लंघन किया है।

हालांकि ख्याति का कहना है कि उन्हें अभी तक ऐसा कोई आदेश नहीं मिला है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Priyanka slams UP government over action against women police personnel who took selfies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे