सिंगापुर में पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे यूएस डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस से मुलाकात

By भारती द्विवेदी | Published: June 2, 2018 01:03 AM2018-06-02T01:03:52+5:302018-06-02T01:03:52+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर में आयोजित शांगरी-ला डायलॉग सम्मलेन को संबोधित करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं।

Prime Minister Narendra Modi to meet United States Defence Secretary Jim Mattis in Singapore | सिंगापुर में पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे यूएस डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस से मुलाकात

सिंगापुर में पीएम नरेंद्र मोदी आज करेंगे यूएस डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस से मुलाकात

नई दिल्ली, 2 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगापुर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। सिंगापुर में शनिवार को पीएम मोदी अमेरिका के डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस से मुलाकात करने वाले हैं। सिंगापुर में आयोजित शांगरी-ला डायलॉग सम्मेलन के लिए दुनिया भर से रक्षा अधिकारी वहां मौजूद है। पीएम मोदी और अमेरिका के डिफेंस सेक्रेटरी जिम मैटिस  की मुलाकात इसी सम्मेलन के दौरान होनी है।


बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन देशों के दौरे पर हैं। इंडोनेशिया, मलेशिया के बाद पीएम अपने यात्रा के अंतिम चरण में फिलहाल सिंगापुर में हैं। जहां उन्होंने शुक्रवार ( 1 जून)  को 'शांगरी-ला डायलॉग' को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारतीय समुद्र विभिन्न सभ्यताओं और संस्कृति को जोड़ता है। हिंद महासागर ने ही भारत के ज्यादातर इतिहास को आकार दिया और अब यही हमारे भविष्य में सफल होने का राज भी होगा। समुद्र के रास्ते भारत का 90 प्रतिशत तक का बिजनेस होता है। पीएम मोदी ने यहां यह भी कहा कि एशिया के बेहतर भविष्य के लिए भारत और चीन को एक साथ मिलकर काम करना चाहिए। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें।

Web Title: Prime Minister Narendra Modi to meet United States Defence Secretary Jim Mattis in Singapore

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे