राज्यसभा में बोले पीएम मोदी- बड़े लोग से मार्गदर्शन की उम्मीद थी, मुझे निराशा हाथ लगी, आप जहां ठहर गये हैं वहां से आगे बढ़ने का नाम नहीं ले रहे

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 6, 2020 05:28 PM2020-02-06T17:28:39+5:302020-02-06T17:31:02+5:30

राज्यसभा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुलाम नबी आज़ाद जी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर पर निर्णय बिना किसी चर्चा के लिया गया। यह सही नहीं है। पूरे देश ने इस विषय पर विस्तृत चर्चा की। सांसदों ने फैसलों के पक्ष में मतदान किया है।

Prime Minister Narendra Modi replies in Rajya Sabha to the Motion of Thanks on the President’s Address. | राज्यसभा में बोले पीएम मोदी- बड़े लोग से मार्गदर्शन की उम्मीद थी, मुझे निराशा हाथ लगी, आप जहां ठहर गये हैं वहां से आगे बढ़ने का नाम नहीं ले रहे

पीएम ने विपक्ष खासकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 

Highlightsलोकसभा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को गुरुवार को ध्वनिमत से मंजूरी दी। लोकसभा में तीन दिन तक चली चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चर्चा का जवाब दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर राज्यसभा में जवाब दे रहे हैं। पीएम ने विपक्ष खासकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा कि राष्ट्रपति का अभिभाषण 130 करोड़ लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करता है। उच्च सदन से मेरे जैसे नये सदस्यों को मार्गदर्शन की अपेक्षा थी लेकिन मुझे निराशा हाथ लगी। ऐसा लगता है कि आप जहां ठहर गये हैं वहां से आगे बढ़ने का नाम नहीं ले रहे।

पीएम ने राज्यसभा में कहा कि सदन से देश को बहुत अपेक्षाएं हैं। राज्यसभा में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुलाम नबी आज़ाद जी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर पर निर्णय बिना किसी चर्चा के लिया गया। यह सही नहीं है। पूरे देश ने इस विषय पर विस्तृत चर्चा की। सांसदों ने फैसलों के पक्ष में मतदान किया है।

लोकसभा ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव को गुरुवार को ध्वनिमत से मंजूरी दी। लोकसभा में तीन दिन तक चली चर्चा के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चर्चा का जवाब दिया।

इसके बाद सदन ने ध्वनिमत से प्रस्ताव को मंजूरी दी। गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 31 जनवरी को दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया था। 

Web Title: Prime Minister Narendra Modi replies in Rajya Sabha to the Motion of Thanks on the President’s Address.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे