असम में नये साल के पहले दिन प्राथमिक स्कूल खुले

By भाषा | Published: January 1, 2021 07:26 PM2021-01-01T19:26:45+5:302021-01-01T19:26:45+5:30

Primary school opens on first day of new year in Assam | असम में नये साल के पहले दिन प्राथमिक स्कूल खुले

असम में नये साल के पहले दिन प्राथमिक स्कूल खुले

गुवाहाटी, एक जनवरी असम में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्कूलो को बंद किये जाने के दस महीने बाद, शुक्रवार को प्राथमिक स्कूल कड़े दिशा-निर्देशों के साथ फिर से खुल गए। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी ।

अधिकारियों ने बताया कि पहली से पांचवी कक्षा तक के छात्रों के लिये प्रदेश में स्कूल खुल गये हैं और नये साल के पहले दिन से कक्षायें शुरू हो गयी हैं । हालांकि, स्कूलों में उपस्थिति आवश्यक नहीं है और छात्र अपने माता-पिता की सहमति से स्कूल आयेंगे ।

उन्होंने बताया कि 50 फीसदी से अधिक छात्र मास्क लगा कर और सेनिटाइजर का इस्तेमाल कर स्कूल में उपस्थित हुये ।

स्कूल खोले जाने के बाद कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है। इसमें कक्षा का नियमित सेनिटाइजेशन भी शामिल है । जिला प्रशासन स्थिति पर गहरी नजर रखेगा ।

पहली, दूसरी एवं तीसरी कक्षा के छात्र मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं शनिवार को स्कूल जायेंगे जबकि चौथी एवं पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले छात्र सोमवार, बुधवार एवं शुकवार को स्कूल में उपस्थित रहेंगे ।

अधिकारियों ने बताया कि कक्षायें सुबह नौ बज कर 45 मिनट पर शुरू होंगी और आधे घंटे के भोजनावकाश के साथ दोपहर एक बजकर 45 मिनट तक चलेंगी । उन्होंने बताया कि पांच साल से कम उम्र के बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति नहीं होगी ।

अधिकारियों ने यह भी बताया कि जो विद्यार्थी स्कूल नहीं आना चाहते उनके लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Primary school opens on first day of new year in Assam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे