प्रशांत किशोर का दावा- नीतीश कुमार ने मुझसे महागठबंधन में शामिल होने का किया था अनुरोध, तेजस्वी यादव को लेकर कहा ये

By मनाली रस्तोगी | Published: January 27, 2023 02:44 PM2023-01-27T14:44:49+5:302023-01-27T14:46:07+5:30

प्रशांत किशोर ने कहा कि मार्च 2022 को जब नीतीश कुमार मुझसे दिल्ली में मिले, तो उन्होंने मुझे महागठबंधन के बारे में बताया और इसमें शामिल होने का अनुरोध किया।

Prashant Kishor says Nitish Kumar requested me to join Mahagadbandhan | प्रशांत किशोर का दावा- नीतीश कुमार ने मुझसे महागठबंधन में शामिल होने का किया था अनुरोध, तेजस्वी यादव को लेकर कहा ये

प्रशांत किशोर का दावा- नीतीश कुमार ने मुझसे महागठबंधन में शामिल होने का किया था अनुरोध, तेजस्वी यादव को लेकर कहा ये

Highlightsप्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार अपनी विरासत को जारी रखना चाहते हैं इसलिए वह नहीं चाहते कि उनसे बेहतर कोई सत्ता में आए।किशोर ने कहा कि मार्च 2022 को जब नीतीश कुमार मुझसे दिल्ली में मिले, तो उन्होंने मुझे महागठबंधन के बारे में बताया और इसमें शामिल होने का अनुरोध किया।

नई दिल्ली: राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर दावा करते हुए कहा कि उन्होंने उनसे महागठबंधन के बारे में बताया था और उसमें शामिल होने का अनुरोध भी किया था।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, प्रशांत किशोर ने कहा, "मार्च 2022 को जब नीतीश कुमार मुझसे दिल्ली में मिले, तो उन्होंने मुझे महागठबंधन के बारे में बताया और इसमें शामिल होने का अनुरोध किया। उन्हें पता था कि अगर उन्होंने बीजेपी के साथ अपना गठबंधन जारी रखा, तो 2024 के चुनाव जीतने के बाद उन्हें हटा दिया जाएगा और भाजपा अपनी पार्टी से एक सीएम चुनेगी।"

उन्होंने आगे कहा, "नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को चुना क्योंकि वह जानते हैं कि 2025 के बाद वह मुख्यमंत्री नहीं होंगे और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार को नुकसान होगा और लोग फिर से वापस आएंगे और नीतीश कुमार को चुनेंगे। वह अपनी विरासत को जारी रखना चाहते हैं इसलिए वह नहीं चाहते कि उनसे बेहतर कोई सत्ता में आए।"

Web Title: Prashant Kishor says Nitish Kumar requested me to join Mahagadbandhan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे