प्रणब मुखर्जी की हालत में नहीं हो रहा है कोई सुधार, 10 तारीख से अबतक वेंटिलेटर सपोर्ट पर 

By पल्लवी कुमारी | Published: August 15, 2020 12:12 PM2020-08-15T12:12:37+5:302020-08-15T12:12:37+5:30

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत नाजुक बनी हुई है लेकिन उसमें गिरावट भी नहीं आई है। उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने यह जानकारी दी है। प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

Pranab Mukherjee Health Report his remains unchanged continues to be on ventilatory support | प्रणब मुखर्जी की हालत में नहीं हो रहा है कोई सुधार, 10 तारीख से अबतक वेंटिलेटर सपोर्ट पर 

Pranab Mukherjee (File Photo)

Highlightsप्रणब मुखर्जी के मेडिकल बुलेटिन पर उनकी बेटी ने कहा है, चिकित्सा की विशिष्ट भाषा की गहराई में नहीं जाते हुए, बीते दो दिन में मुझे जो बात समझ में आई है वह यह है कि मेरे पिता की हालत बहुत नाजुक बनी हुई है लेकिन उसमें गिरावट नहीं आई है।प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के 13वें राष्ट्रपति रहे हैं।

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत में फिलहाल कोई सुधार नहीं है। वह 10 अगस्त को 84 वर्षीय मुखर्जी को 10 अगस्त को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी। इससे पहले कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। 15 अगस्त को सेना अस्पताल की ओर जारी बयान में बताया गया है कि प्रणब मुखर्जी की स्थिति सुबह भी पहले की तरह ही बनी हुई है। वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। उनके वाइटल्स और क्लीनिकल ​​पैरामीटर स्थिर हैं और विशेषज्ञों की एक टीम उनको मॉनीटर कर रही है। 

अस्पताल ने एक बयान में कहा, माननीय प्रणब मुखर्जी की हालत आज सुबह (15 अगस्त 2020) वैसी ही बनी रही। वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनकी हालत अभी स्थिर है।

प्रणब मुखर्जी के बेटे ने कहा था- पिता हो रहा इलाज का असर

अभिजीत मुखर्जी ने ट्वीट किया था, मेरे पिता जुझारू हैं और हमेशा रहे हैं। उपचार का उन पर धीरे-धीरे असर हो रहा है। मैं अपने पिता के शीघ्र स्वस्थ होने की सभी शुभेच्छुओं से कामना करने की अपील करता हूं। हमें उनकी जरूरत है।

पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य को लेकर अफवाहों से नाराज अभिजीत मुखर्जी ने कहा, ‘मेरे पिता श्री प्रणब मुखर्जी अब भी जिंदा है और ‘हेमोडायनामिक’ तौर पर स्थिर हैं। उन्होंने लिखा, कई वरिष्ठ पत्रकारों के सोशल मीडिया पर गलत खबरें फैलाने से स्पष्ट हो गया है कि भारत में मीडिया फर्जी खबरों की एक फैक्टरी बन गई है।

Web Title: Pranab Mukherjee Health Report his remains unchanged continues to be on ventilatory support

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे