प्रद्युम्न हत्याकांड: जुवेनाइल बोर्ड का बड़ा फैसला, आरोपी छात्र पर चालेगा वयस्कों की तरह केस

By IANS | Published: December 20, 2017 02:58 PM2017-12-20T14:58:28+5:302017-12-20T15:05:09+5:30

प्रद्युम्न की बर्बर हत्या के आरोपी 16 वर्षीय नाबालिग छात्र पर वयस्क की तरह ही मुकदमा चलेगा।

Pradyuman murder case 17 year old accused student to be tried as an adult | प्रद्युम्न हत्याकांड: जुवेनाइल बोर्ड का बड़ा फैसला, आरोपी छात्र पर चालेगा वयस्कों की तरह केस

प्रद्युम्न हत्याकांड:

रयान इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा दूसरी के छात्र प्रद्युम्न की बर्बर हत्या के आरोपी 16 वर्षीय नाबालिग छात्र पर वयस्क की तरह ही मुकदमा चलेगा। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और वकीलों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। सीबीआई के अधिकारी ने बताया कि किशोर न्याय बोर्ड ने यह फैसला लिया है। जघन्य मामलों में बोर्ड फैसला करता है कि क्या किसी नाबालिग पर बालिग की तरह मुकदमा चलाया जाना चाहिए या नहीं। 

प्रद्युम्न के पिता बरुण ठाकुर के अनुसार, बोर्ड ने कहा है कि आरोपी छात्र पर नाबालिग की तरह नहीं बल्कि वयस्क की तरह मुकदमा चलेगा। ठाकुर ने कहा कि बोर्ड ने मामले को जिला व सत्र अदालत को स्थानांतरित कर दिया है, जो 22 दिसंबर से मामले की सुनवाई शुरू करेगा।

गौरतलब है कि प्रद्युम्न ठाकुर (7) की गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में 8 सितंबर को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में सीबीआई ने आठ नवंबर को स्कूल के ही 16 वर्षीय छात्र को गिरफ्तार करते हुए कहा था कि छात्र ने स्कूल की आगामी परीक्षाओं को रद्द कराने के लिए यह जघन्य अपराध किया।

आपको बता दें कि इस मर्डर केस में पहले स्कूल के कंडक्टर अशोक को अरेस्ट किया गया था। बाद में सीबीआई जांच टीम ने माना कि पुलिस ने जांच में काफी लापरवाही बरती और 11वीं में पढ़ने वाले आरोपी छात्र को हत्यारा मानते हुए गिरफ्तार किया।

Web Title: Pradyuman murder case 17 year old accused student to be tried as an adult

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे