मद्य निषेध प्रभाग के पत्र पर पुलिस मुख्यालय ने स्पष्टीकरण मांगा

By भाषा | Published: January 21, 2021 12:53 AM2021-01-21T00:53:08+5:302021-01-21T00:53:08+5:30

Police headquarters sought clarification on the letter of the Prohibition Division | मद्य निषेध प्रभाग के पत्र पर पुलिस मुख्यालय ने स्पष्टीकरण मांगा

मद्य निषेध प्रभाग के पत्र पर पुलिस मुख्यालय ने स्पष्टीकरण मांगा

पटना, 20 जनवरी बिहार के मद्य एवं उत्पाद विभाग के अधीक्षक के प्रदेश के सभी जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों को लिखे गये एक पत्र के सार्वजनिक होने के बाद पुलिस मुख्यालय ने इस संबंध में जारी आदेश को निरस्त कर दिया है और विभाग से स्पष्टीकरण की मांग की है।

विभाग के अधीक्षक ने सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को पत्र लिखकर उनके विभाग में कार्यरत निरीक्षक, अवर निरीक्षक एवं सिपाहियों की कथित रूप से अवैध शराब से अर्जित चल-अचल सम्पत्ति की जाँच करने को कहा था।

मद्य निषेध प्रभाग के पुलिस अधीक्षक ने पुलिस महानिदेशक के कार्यालय द्वारा गत वर्ष 11 दिसंबर को जारी किए गए एक आदेश का हवाला देते हुए राज्य के सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षक को अपने विभाग में कार्यरत निरीक्षक, अवर निरीक्षक एवं सिपाहियों की अवैध शराब से अर्जित चल-अचल सम्पत्ति के जाँच को लेकर गत 6 जनवरी को पत्र लिखा था ।

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा बुधवार को जारी एक विज्ञप्ति में मद्य निषेध प्रभाग कार्यालय द्वारा जारी उक्त पत्र का हवाला देते हुए कहा गया है कि पत्र जारी करने के लिए मद्य निषेध प्रभाग के पुलिस उपाधीक्षक (प्रशासन) से स्पष्टीकरण की माँग की गई है।

इस मामले में विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Police headquarters sought clarification on the letter of the Prohibition Division

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे