जयपुर में एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने तितर बितर किया

By भाषा | Published: March 16, 2021 09:22 PM2021-03-16T21:22:02+5:302021-03-16T21:22:02+5:30

Police dispersed ABVP workers in Jaipur | जयपुर में एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने तितर बितर किया

जयपुर में एबीवीपी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने तितर बितर किया

जयपुर, 16 मार्च जयपुर के राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिये पुलिस ने मंगलवार को हल्का बल प्रयोग किया।

पुलिस उपायुक्त अभिजीत सिंह ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कुलपति कार्यालय का गेट बंद कर दिया और उन्हें रोकने की कोशिश की जिस पर पुलिस ने उन्हें रोका तो पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई।

उन्होंने बताया कि कुछ कार्यकर्ताओं ने एक पुलिसकर्मी की वर्दी भी फाड़ दी और पुलिसकर्मियों के डंडे छीन लिये इसलिये पुलिस को थोडा बल प्रयोग करना पड़ा।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस संबंध में दी गई शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संबंध में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

गांधीनगर थानाधिकारी नरेन्द्र पारीक ने बताया कि करीब 70-80 कार्यकर्ताओं ने कुलपति कार्यालय का गेट तोडकर अंदर जाने का प्रयास किया। कार्यकर्ताओं ने एक पुलिस कर्मी की वर्दी फाड़ दी और पुलिस दल के साथ धक्का मुक्की की। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को तितर बितर करने के लिये हल्का बल प्रयोग किया।

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के चीफ प्रोक्टर हरिशंकर पलसानिया ने एबीवीपी के 15 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मारपीट, सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं में नामजद मामला दर्ज कराया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस की कार्रवाई में किसी भी कार्यकर्ता को चोट नहीं लगी है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Police dispersed ABVP workers in Jaipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे