प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस के सातवें एडिशन का किया उद्घाटन, भारत मंडपम में 3 दिन चलेगी यह मीट

By आकाश चौरसिया | Published: October 27, 2023 11:41 AM2023-10-27T11:41:23+5:302023-10-27T12:54:23+5:30

दिल्ली के प्रगति मैदान में भारत मंडपम में इंडिया मोबाइल कांग्रेस के 7वें एडिशन का उद्घाटन पीएम मोदी ने किया। इसमें टेलीकॉम क्षेत्र के कई दिग्गज भी शामिल हुए।

pm narendra modi inaugurated 7 edition India Mobile Congress meet will run next 3 days in Bharat Mandapam | प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस के सातवें एडिशन का किया उद्घाटन, भारत मंडपम में 3 दिन चलेगी यह मीट

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsभारत मंडपम में आईडबल्यूसी के 7वें संस्करण का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कियाइस मीट में टेलीकॉम क्षेत्र के कई दिग्गज भी शामिल हुए हैंअश्विनी वैष्णव ने कहा, डिजिटल इंडिया के लिए टेलीकॉम क्षेत्र एक तरह का गेटवे है

नई दिल्ली: राजधानी के भारत मंडपम कन्वेंशन सेंटर में इंडियन मोबाइल कांग्रेस के सातवें संस्करण का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। यह एडिशन अगले दो दिनों तक चलेगा। इससे पहले भी इसी वेन्यू पर जी 20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी भारत ने की थी। 

दिल्ली में इंडिया मोबाइल कांग्रेस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाषण में कहा, ''हर दिन टेक्नोलॉजी में बदलाव के साथ, हम कहते हैं कि भविष्य यहीं और अभी है।'' इंडिया मोबाइल कांग्रेस में पीएम नरेंद्र मोदी ने देशभर के चुनिंदा संस्थानों में 100 5जी लैब का उद्घाटन किया।

पीएम ने बताया कि हाल ही में गूगल ने भारत में अपने Pixel फोन के निर्माण की घोषणा की है। सैमसंग के फोल्ड 5 मोबाइल फोन और एप्पल के आईफोन 15 का निर्माण भारत में किया जा रहा है। हमें गर्व है कि दुनिया अब मेड इन इंडिया मोबाइल फोन का उपयोग कर रही है।”

वहीं एडिशन के शुरुआत में आईटी केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, डिजिटल इंडिया के लिए टेलीकॉम क्षेत्र एक तरह का गेटवे है। उन्होंने यह भी बताया कि भारत की ओर से टेलीकॉम उपकरण 70 देशों को निर्यात किया जाता है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने बताया कि विश्व दूरसंचार मानकीकरण सभा का अगला एडिशन भी दिल्ली में होगा।  

इस अवसर पर टेलीकॉम क्षेत्र के बड़े उद्योगपतियों ने भी अपनी बात रखी, जिसमें आकाश अंबानी, सुनील भारती मित्तल और कुमार मंगलम शामिल थे।

Web Title: pm narendra modi inaugurated 7 edition India Mobile Congress meet will run next 3 days in Bharat Mandapam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे