PM Narendra Modi Kashmir Visit: 'आर्टिकल 370 नहीं है',.. पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर को जंजीरों में जकड़ दिया गया था, कुछ परिवार ने अपने फायदे के लिए

By धीरज मिश्रा | Published: March 7, 2024 01:57 PM2024-03-07T13:57:19+5:302024-03-07T14:52:18+5:30

PM Narendra Modi In Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ परिवार ने अपने फायदे के लिए जम्मू-कश्मीर को जंजीरों में जकड़ दिया था।

PM Narendra Modi in JAMMU AND KASHMIR Srinagar Viksit Bharat Viksit Jammu live updates articale 370 | PM Narendra Modi Kashmir Visit: 'आर्टिकल 370 नहीं है',.. पीएम मोदी ने कहा, जम्मू-कश्मीर को जंजीरों में जकड़ दिया गया था, कुछ परिवार ने अपने फायदे के लिए

Photo credit twitter

Highlightsपीएम ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सभी को सामान्य अधिकार मिल रहा हैपीएम की अपील जम्मू-कश्मीर में बच्चों की कराए शादी, जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिलेपीएम ने कहा कुछ परिवार के लोगों ने अपने फायदे के लिए जम्मू-कश्मीर को जंजीरों में जकड़ दिया

PM Narendra Modi In Kashmir: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ परिवार ने अपने फायदे के लिए जम्मू-कश्मीर को जंजीरों में जकड़ दिया था। लेकिन आज यहां आर्टिकल 370 नहीं है। इसलिए यहां पर सभी को सामान्य अधिकार मिल रहा है। उन्होंने कहा कि देश में जो कानून लागू होते थे वह जम्मू कश्मीर में लागू नहीं होते हैं। जन-कल्याण की योजनाओं का लाभ मेरे भाई बहनों को नहीं मिलता था।

See Nazim Selfie With PM Modi :

पूरे देश के लिए जम्मू-कश्मीर पर्यटन की पहल कर रहा है।

पीएम ने आगे कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से मैं कहना चाहता हूं कि विदेशों में न जाकर देश में शादी करें। उन्होंने कहा कि मेड इन इंडिया को बढ़ावा देने के मकसद से जम्मू-कश्मीर में बारात लेकर आए। यहां पर लोगों को प्रेरित करे कि वह शादी यहां करें। जिससे यहां के लोगों को रोजगार मिले।

पीएम ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा जम्मू कश्मीर में जी-20 का सफल आयोजन हुआ। कुछ कहते थे यहां कौन आएगा,  पर्यटन कैसे बढ़ेगा। उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि 2 करोड़ से ज्यादा पर्यटक आए साल 2023 में आए।

पीएम ने कहा कि मैं 2014 के बाद जब भी यहां आया, मैंने हमेशा कहा है कि मैं ये सब प्रयास आपका दिल जीतने के लिए कर रहा हूं और मैं देख रहा हूं कि मैं आपका दिल जीतने में कामयाब रहा हूं। मैं लगातार प्रयास करता रहूंगा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरे परिवार पर सवाल उठाते हैं। उनसे कहना चाहता हूं कि यहां मौजूद लोग मेरा परिवार है।

मैं हूं मोदी का परिवार के नारे भी इस दौरान पीएम मोदी के सामने लगाए गए। पीएम ने कहा कि मुझे बताया गया है कि 285 ब्लॉकों के 1 लाख लोग वर्चुअली हमसे जुड़े हैं। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह नया जम्मू-कश्मीर है जिसका हम दशकों से इंतजार कर रहे थे।

Web Title: PM Narendra Modi in JAMMU AND KASHMIR Srinagar Viksit Bharat Viksit Jammu live updates articale 370

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे