लखनऊ में बोले पीएम मोदी- गर्व है कि गरीब मां का बेटा हूं, इसी से आई हिम्मत और ईमानदारी

By पल्लवी कुमारी | Published: July 28, 2018 07:30 PM2018-07-28T19:30:27+5:302018-07-28T19:30:27+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार( 27 जुलाई) को दो दिन के दौरे पर लखनऊ में हैं। सरकार की शहरी विकास से संबंधित शुरू की गई तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं की तीसरी वर्षगांठ कार्यक्रम में पीएम मोदी बोल रहे हैं।

PM Narendra Modi at 'Transforming Urban Landscape' event in Lucknow | लखनऊ में बोले पीएम मोदी- गर्व है कि गरीब मां का बेटा हूं, इसी से आई हिम्मत और ईमानदारी

लखनऊ में बोले पीएम मोदी- गर्व है कि गरीब मां का बेटा हूं, इसी से आई हिम्मत और ईमानदारी

लखनऊ, 28 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार( 27 जुलाई) को दो दिन के दौरे पर लखनऊ पहुंचे। दौरे के दूसरे दिन शिलान्यास, लोकार्पण और विमोचन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उन्होंने भ्रष्टाचार में भागीदार होने के राहुल गांधी के आरोप का जवाब दिया। लखनऊ में सरकार की शहरी विकास से संबंधित शुरू की गई तीन महत्वपूर्ण परियोजनाओं की तीसरी वर्षगांठ कार्यक्रम में पीएम मोदी बोल रहे हैं।  

मोदी ने कहा कि मैं देश की हर दुखियारी मां और गरीब के दुख का भागीदार हूं। जिनके सिर पर छत नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं गरीब माता का बेटा हूं, क्योंकि इसी गरीबी ने मुझे हिम्मत और ईमानदारी दी। 

पीएम मोदी ने यहां यह भी कहा, बहुत जल्द ही स्मार्ट सिटी मिशन के तहत यूपी के आगरा, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी, अलीगढ़, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद और लखनऊ में आपको इसका लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। 



उन्होंने कहा, लखनऊ का विकास अटल जी के विजन का परिणाम है। शहर के गरीब बेघर को पक्का घर देने का अभियान हो, 100 स्मार्टसिटी का काम हो या फिर 500 अमृत सिटी हो, करोड़ों देशवासियों के जीवन को सरल, सुगम और सुरक्षित बनाने का हमारा संकल्प आज तीन साल बाद और अधिक मजबूत हुआ है।  

पीएम मोदी ने यहां कहा, जिन शहरों को पुरस्कार मिले हैं, उन शहरों के हर नागरिक को और जिनको अपना घर मिला है, उन सभी परिवारजनों बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा, यूपी का सांसद होने के नाते यहां हूं, आप सभी का स्वागत है। पीएम मोदी ने कहा, इस योजना के तहत करीब 87 लाख मकानों की रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर या फिर साझेदारी में की गई है। 


पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा, सबका साथ, सबका विकास और टीम इंडिया की भावना न्यू इंडिया के संकल्प को सिद्ध करने वाली है। आज आप अनुभव कर सकते हैं कि किस प्रकार सेवाएं ऑनलाइन हुई हैं, जिसके कारण अब सामान्य जन को कतार में खड़ा नहीं होना पड़ता। ये कतारें भी तो करप्शन की जड़ थीं। 

पीएम मोदी ने यह भी कहा, देश में करीब-करीब सवा करोड़ परिवारों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी है। देश में ईमानदारी का माहौल बन रहा है। 40 लाख से ज्यादा लोगों ने रेलवे यात्रा की अपनी सब्सिडी छोड़ी है। यूपी के गांवों के 46 हजार लोगों ने अपने घर वापस दे दिए। देश को बदलने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। 



 

विशेष रिपोर्ट और देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: PM Narendra Modi at 'Transforming Urban Landscape' event in Lucknow

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे