PM Narendra Modi addressing NDA parliamentary meeting: These elections were pro-incumbency. | पीएम मोदी ने कहा, चुनाव सामाजिक एकता का आंदोलन बन गया, समता भी, ममता भी, समभाव भी, ममभाव भी
देश के इतिहास में हमेशा महिलाओं कि वोटिंग पुरुषों से कम होती थी, लेकिन इस बार महिलाओं ने बराबरी कर दी और अगली बार यह रिकॉर्ड भी तोड़ देंगी।

Highlightsनरेंद्र मोदी ने कहा कि आज एनडीए के सभी वरिष्ठ साथियों ने मुझे आशीर्वाद दिया है। आप सबने मुझे नेता के रूप में चुना है। इस बार माताओं और बहनों ने कमाल कर दिया। मैं हमेशा कहता हूं कि इस देश की मातृ शक्ति मेरी सुरक्षा कवच है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने राजग के सांसदों से कहा कि हम उनके लिए हैं, जिन्होंने हम पर भरोसा किया तथा उनके लिए भी हैं जिनका हमें विश्वास जीतना है। पीएम मोदी ने कहा, चुनाव सामाजिक एकता का आंदोलन बन गया, समता भी, ममता भी, समभाव भी, ममभाव भी है। 

हमारा नारा राष्ट्रीय आकांक्षा और क्षेत्रीय महत्वाकांक्षा है। इस चुनाव में सत्ता समर्थक लहर थी, इसके परिणामस्वरूप सकारात्मक जनादेश आया। पीएम मोदी ने कहा कि जनप्रतिनिधि कभी भेद नहीं सकता है। नए जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जनप्रितिनिधि के साथ हमारा कोई भी पराया नहीं हो सकता है।

 इसकी ताकत बहुत बड़ी होती है। दिलों को जीतने की कोशिश करेंगे। पीएम ने कहा कि मेरे जीवन के कई पड़ाव रहे, इसलिए मैं इन चीजों को भली-भांति समझता हूं, मैंने इतने चुनाव देखे, हार-जीत सब देखे, लेकिन मैं कह सकता हूं कि मेरे जीवन में 2019 का चुनाव एक प्रकार की तीर्थयात्रा थी।

इस वातावरण ने इस चुनाव को एक नई ऊंचाई दी। नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज एनडीए के सभी वरिष्ठ साथियों ने मुझे आशीर्वाद दिया है। आप सबने मुझे नेता के रूप में चुना है। मैं इसे व्यवस्था का हिस्सा मानता हूं। मैं भी आपमें से एक हूं। आपके बराबर हूं। हमें कंधे से कंधा मिलाकर चलना है। 

उन्होंने कहा, जितने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को वोट मिले थे, उतना 2019 चुनाव में हमारा इंक्रीमेंट है। एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर चुने जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- 2014 के मुकाबले 2019 में बीजेपी को वोट मिले हैं, उसमें 25 प्रतिशत  की वृद्धि हुई है, लेकिन अगर इसे वैश्विक नजरिए से देखें को राष्ट्रपति ओबामा को वोट मिले थे उतना हमारा वोट बढ़ा है।

 मैं जब चुनाव में जाता था तो कहता था कि यह चुनाव नातो मैं लड़ रहा हूं, ना मेरे उम्मीदवार लड़ रहे हैं और ना पार्टी लड़ रही है। मैं कहता था कि यह चुनाव देश की जनता लड़ा रही है मैं तो सिर्फ इनका धन्यवाद करने के लिए निकला हूं।


आजादी के बाद पहली बार इतने बड़े प्रतिशत में वोटिंग हुई है, विदेश के नेता मुझसे आश्चर्य के साथ पूछते हैं कि कैसे आपका वोटर 40-45 डिग्री में वोट डालने जाता है। इस बार माताओं और बहनों ने कमाल कर दिया। मैं हमेशा कहता हूं कि इस देश की मातृ शक्ति मेरी सुरक्षा कवच है। 

देश के इतिहास में हमेशा महिलाओं कि वोटिंग पुरुषों से कम होती थी, लेकिन इस बार महिलाओं ने बराबरी कर दी और अगली बार यह रिकॉर्ड भी तोड़ देंगी। एनडीए संसदीय दल के नेता के तौर पर चुने जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- कभी कभार छोटी मोटी घटनाएं सार्वजनिक जीवन में निराश कर देती हैं। कोई ऐसा निर्णय किय जो जिससे अखबार की हेडिंग बन जाती है, टीवी पर खबर चल जाती है।


Web Title: PM Narendra Modi addressing NDA parliamentary meeting: These elections were pro-incumbency.