PM Modi Security Breach: पीएम मोदी के सामने सीएम चन्नी का शेर, ‘तुम सलामत रहो कयामत तक, खुदा करे कि कयामत ना हो’

By भाषा | Published: January 13, 2022 08:41 PM2022-01-13T20:41:45+5:302022-01-13T20:44:19+5:30

PM Modi Security Breach: पांच जनवरी को फिरोजपुर में किसानों द्वारा मार्ग अवरुद्ध किए जाने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक रुका रहा था।

PM Modi Security Breach narendra modi punjab cm Charanjit Singh Channi apology prayer | PM Modi Security Breach: पीएम मोदी के सामने सीएम चन्नी का शेर, ‘तुम सलामत रहो कयामत तक, खुदा करे कि कयामत ना हो’

केन्द्र ने पंजाब की कांग्रेस-नीत सरकार पर सुरक्षा चूक का आरोप लगाया और इस संबंध में तत्काल रिपोर्ट देने को कहा था।

Highlightsदेश का प्रधानमंत्री होने के नाते वह उनके लिए बहुत सम्मानित हैं।पंजाब में रैली सहित अन्य कार्यक्रमों में भाग लिए बगैर ही लौटना पड़ा था। पूर्व न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में पांच-सदस्यीय समिति गठित की। 

PM Modi Security Breach:पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पिछले दिनों राज्य के दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक को लेकर बृहस्पतिवार को खेद प्रकट किया और उनकी सलामती की कामना करने के लिए उन्होंने एक शेर भी पढ़ा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कोविड-19 की स्थिति पर समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री द्वारा बुलाई गई मुख्यमंत्रियों की बैठक के दौरान चन्नी ने उनके दीर्घायु होने की कामना करते हुए शेर सुनाया। सूत्रों के मुताबिक चन्नी ने मोदी से कहा कि उनके पंजाब दौरे के दौरान जो कुछ भी हुआ उसका उन्हें खेद है क्योंकि देश का प्रधानमंत्री होने के नाते वह उनके लिए बहुत सम्मानित हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘तुम सलामत रहो कयामत तक और खुदा करे कि कयामत ना हो।’’ ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आक्रामक रवैया अपना रखा है और इसके लिए वह सीधे तौर पर पंजाब सरकार को दोषी ठहरा रही है। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस और पंजाब सरकार पर प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचने तक का आरोप लगाया है।

चन्नी पहले भी इस घटना को लेकर खेद जता चुके हैं लेकिन साथ ही वह यह भी कहते रहे हैं कि प्रधानमंत्री की जान को कोई खतरा नहीं था। कुछ मौकों पर तो उन्होंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री का मजाक भी उड़ाया। उल्लेखनीय है कि पांच जनवरी को फिरोजपुर में किसानों द्वारा मार्ग अवरुद्ध किए जाने के बाद प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक रुका रहा था।

घटना के बाद प्रधानमंत्री को पंजाब में रैली सहित अन्य कार्यक्रमों में भाग लिए बगैर ही लौटना पड़ा था। केन्द्र ने पंजाब की कांग्रेस-नीत सरकार पर सुरक्षा चूक का आरोप लगाया और इस संबंध में तत्काल रिपोर्ट देने को कहा था। उच्चतम न्यायालय ने इस मामले की जांच के लिए बुधवार को शीर्ष अदालत की पूर्व न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में पांच-सदस्यीय समिति गठित की। 

Web Title: PM Modi Security Breach narendra modi punjab cm Charanjit Singh Channi apology prayer

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे