राजस्थान में बोले पीएम मोदी- देश का सबसे बड़ा घोटाला 50 साल पहले हुआ, गरीबी हटाओ का नारा था सबसे बड़ा फ्रॉड

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 10, 2023 04:35 PM2023-05-10T16:35:55+5:302023-05-10T16:37:22+5:30

राजस्थान कांग्रेस में जारी सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच के टकराव पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा, "ये कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है? ये कैसी सरकार है जहां विधायकों को अपने सीएम पर ही भरोसा नहीं है? सरकार के भीतर सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ में हैं। जब कुर्सी पूरे 5 साल संकट में ही पड़ी रही हो तो ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी?"

PM Modi said Rajasthan congress Garibi Hatao slogan was the biggest fraud of india | राजस्थान में बोले पीएम मोदी- देश का सबसे बड़ा घोटाला 50 साल पहले हुआ, गरीबी हटाओ का नारा था सबसे बड़ा फ्रॉड

पीएम मोदी ने राजस्थान के आबूरोड में जनसभा को संबोधित किया

Highlightsपीएम मोदी ने राजस्थान के आबूरोड में जनसभा को संबोधित कियाकांग्रेस के गरीबी हटाओ के नारे को देश का सबसे बड़ा घोटाला बतायाकहा- गरीबी हटाने की गारंटी सबसे बड़ा फ्रॉड और घोटाला था

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के आबूरोड में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश का सबसे बड़ा फ्रॉड और जबरदस्त धोखा जनता की भावनाओं पर और उनके जीवन पर 50 साल पहले हुआ। पीएम मोदी ने कांग्रेस के गरीबी हटाओ के नारे को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताया।

अपने संबोधन में पीएम ने कहा, "देश का सबसे बड़ा फ्रॉड और घोटाला क्या था? 2G घोटाला, कोयला घोटाला, बोफोर्स घोटाला सबके जवाब अलग-अलग घोटाले हो सकते हैं। लेकिन एक और बड़ा फ्रॉड और जबरदस्त धोखा जनता की भावनाओं पर और उनके जीवन पर 50 साल पहले हुआ। कांग्रेस द्वारा 50 साल पहले देश में गरीबी हटाने की गारंटी सबसे बड़ा फ्रॉड और घोटाला था। इसमें कांग्रेस और उसके नेता धन्य हो जाते और देश का नागरिक गरीब हो जाता। इसी मॉडल के कारण 2014 तक देश के 10 करोड़ गरीब लोगों के पास शौचालय नहीं था। करीब 50 करोड़ लोगों का बैंकों में खाता तक नहीं था। कांग्रेस के इसी फ्रॉड के कारण देश के लाखों गांव सड़क संपर्क से वंचित थे। आजादी के इतने दशकों बाद भी 16 करोड़ घरों में नल से जल नहीं पहुंच रहा था। कांग्रेस का 50 साल पहले गरीबी हटाओ का फ्रॉड शुरू होकर वर्षों तक हर चुनाव में भुनाया गया। गरीबों को बरसों तक तरसाया गया।"

पीएम मोदी ने आगे कहा,  "बीजेपी ने देश के सामने इस फ्रॉड की सच्चाई बताई। 9 वर्षों में बीजेपी ने गरीब कल्याण के जो काम किए हैं, वह अब तक देश में जितनी भी कांग्रेस सरकारें बनी हैं, वह उनके काम से ज्यादा हैं। बीजेपी सरकार की मेहनत है, जिसकी वजह से आज देश के गरीबों के 50 करोड़ बैंक खाते खुले हैं। 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने, 9 करोड़ नए परिवारों तक पाइप से पानी पहुंचने लगा। राजस्थान के 40 लाख से ज्यादा परिवारों को नल से जल की सुविधा मिल चुकी है।"

राजस्थान कांग्रेस में जारी सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच के टकराव पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा, "ये कैसी सरकार है जहां मुख्यमंत्री को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है? ये कैसी सरकार है जहां विधायकों को अपने सीएम पर ही भरोसा नहीं है? सरकार के भीतर सब एक-दूसरे को अपमानित करने की होड़ में हैं। जब कुर्सी पूरे 5 साल संकट में ही पड़ी रही हो तो ऐसे में राजस्थान के विकास की किसे परवाह होगी? आज कांग्रेस शासन में राजस्थान में कानून-व्यवस्था पूरी तरह तबाह हो चुकी है। जिस राजस्थान में गंभीर अपराध सुनने में कम ही आते थे, वहां आज अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं और अपने वोट बैंक की गुलामी कर रही कांग्रेस कार्रवाई करने से डर रही है। जब देश में कोरोना महामारी आई, 100 साल का सबसे बड़ा संकट आया, तब भी कांग्रेस ने अफवाह फैलाने की कोशिश की। वैक्सीन पर लोगों को भड़काया। कांग्रेस चाहती थी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो और वो मोदी की गर्दन पकड़ सकें।"

इससे पहले पीएम मोदी ने नाथद्वारा में 5500 करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच साझा किया।

Web Title: PM Modi said Rajasthan congress Garibi Hatao slogan was the biggest fraud of india

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे