PM Modi Jharkhand Visit: रांची पहुंचे पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, 10 किलोमीटर रोड शो में फूलों की वर्षा, झारखंड में आज देंगे कई योजनाओं की सौगात

By अंजली चौहान | Published: November 15, 2023 08:32 AM2023-11-15T08:32:39+5:302023-11-15T08:48:33+5:30

एयरपोर्ट पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

PM Modi Jharkhand Visit PM Modi reached Ranchi received grand welcome showered flowers in 10 km road show, will gift many schemes in Jharkhand today | PM Modi Jharkhand Visit: रांची पहुंचे पीएम मोदी का हुआ भव्य स्वागत, 10 किलोमीटर रोड शो में फूलों की वर्षा, झारखंड में आज देंगे कई योजनाओं की सौगात

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

रांची: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर झारखंड के रांची पहुंच चुके हैं। मंगलवार देर रात पीएम मोदी जब रांची पहुंचे तो उनका भव्यता के साथ स्वागत किया गया जिसमें फूलों की वर्षा हुई। करीब 10 किलोमीटर के रोड शो में पीएम के ऊपर फूलों की बारिश होती रही। पीएम देर रात विशेष विमान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उतरे।

उनके आगमन के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच रोड शो शुरू हुआ। पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए सड़क के दोनों ओर भारी भीड़ जमा थी। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी रोड शो की तस्वीरें साझा कीं और गर्मजोशी से स्वागत के लिए रांची के लोगों को धन्यवाद दिया।

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा, "जिस तरह से मेरे परिवार के सदस्य उस रात बड़ी संख्या में रांची आए और अपना आशीर्वाद दिया, वह अभिभूत करने वाला है।"

इस दौरे की दिलचस्प बात ये कि आज झारखंड दिवस और आदिवासी आइकन बिरसा मुंडा की जयंती है। हर साल यह दिन 15 नवंबर को को मनाया जाता है। ऐसे में पीएम का ये दौरा बेहद खास है। 

पीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

गौरतलब है कि हवाई अड्डे पर राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनका स्वागत किया। उनके दौरे पर निर्धारित रोड शो से पहले, हवाई अड्डे से राजभवन तक रात 8 बजे से रात 10:30 बजे तक यातायात प्रतिबंध लगा दिया गया था।

वहीं, रूट जो पीएम मोदी ने लिया थाजिला प्रशासन के अधिकारियों के मुताबिक, एयरपोर्ट से राजभवन और गवर्नर हाउस से बिरसा मुंडा पुरानी जेल तक का पूरा रूट मंगलवार शाम 6 बजे से 11 बजे तक ड्रोन के लिए नो-फ्लाई जोन घोषित किया गया था। 

पीएम देंगे कई योजनाओं की सौगात 

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी बुधवार को बिरसा मुंडा की जन्मस्थली भी जाएंगे। वहीं, खूंटी में आयोजित कार्यक्रम में राज्य को कई योजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर विशेष रूप से कमजोर जनजातीय समूहों के विका के उद्देश्य से 24000 करोड़ रुपये की परियोजना शुरू करेंगे।

इसके साथ ही पीएम किसान योजना के तहत 18000 करोड़ रुपये की 15वीं किस्त जारी करेंगे और राज्य में 72000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 

Web Title: PM Modi Jharkhand Visit PM Modi reached Ranchi received grand welcome showered flowers in 10 km road show, will gift many schemes in Jharkhand today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे