"पीएम मोदी ने दिखा दिया कि वह कितने कमजोर हैं", जयराम रमेश ने मोदी-मनमोहन की तुलना करते हुए घेरा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: July 25, 2023 11:46 AM2023-07-25T11:46:33+5:302023-07-25T11:58:41+5:30

जयराम रमेश ने मणिपुर हिंसा और चीन के रूख पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि इन दोनों विषयों पर पीएम मोदी की खामोशी ने बता दिया है कि वह भारत के राजनीतिक इतिहास में कितने दुर्बल प्रधानमंत्री साबित हो रह हैं।

'PM Modi has shown how weak he is', Jairam Ramesh encircles Modi-Manmohan comparison | "पीएम मोदी ने दिखा दिया कि वह कितने कमजोर हैं", जयराम रमेश ने मोदी-मनमोहन की तुलना करते हुए घेरा

"पीएम मोदी ने दिखा दिया कि वह कितने कमजोर हैं", जयराम रमेश ने मोदी-मनमोहन की तुलना करते हुए घेरा

Highlightsजयराम रमेश ने मणिपुर हिंसा और चीन के रूख पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की पीएम मोदी की खामोशी बता रही है कि वो देश के लिए कितने दुर्बल प्रधानमंत्री साबित हो रहे हैंजयराम रमेश ने पीएम मोदी की मनमोहन सिंह से तुलना करते हुए कहा कि मोदी कमोजर पीएम हैं

नई दिल्ली: विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद के मानसून सत्र में मणिपुर पर बयान देने की मांग पर चुप्पी साधे जाने को मुद्दा बनाते हुए घेरने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं अब कांग्रेस पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के गुजरे कार्यकाल के बहाने मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला कर रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता और महासचिव जयराम रमेश ने बीते सोमवार को मणिपुर हिंसा और चीन के रूख पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि इन दोनों विषयों पर पीएम मोदी की खामोशी ने बता दिया है कि वह भारत के राजनैतिक इतिहास में कितने दुर्बल प्रधानमंत्री साबित हो रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मणिपुर हिंसा और सीमा विवाद में चीन को क्लीन चिट देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बेहद तीखा कटाक्ष किया। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली ने दिखा दिया है कि वह कितने कमजोर प्रधानमंत्री हैं। किसी भी गंभीर विषय पर न बोलने की आदत उन्हें भारत के राजनीतिक इतिहास में सबसे दुर्बल प्रधानमंत्री के तौर पर स्थापित करेगा।"

इसके साथ ही कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तुलना करते हुए कहा कहा, "डॉ मनमोहन सिंह ने जनवरी 2014 में बतौर प्रधानमंत्री अपने आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'मैं नहीं मानता कि मैं कमजोर पीएम रहा हूं। मुझे विश्वास है कि इतिहास मेरे प्रति दयालु रहेगा।' वहीं दूसरी ओर मणिपुर पर अपनी निष्क्रिय चुप्पी और 19 जून 2020 को सीमा विवाद में चीन को क्लीन चिट देकर प्रधानमंत्री मोदी ने दिखा दिया है कि वह कितने कमजोर प्रधानमंत्री हैं।"

जयराम रमेश ने दो तस्वीरों को दिखाते हुए सवाल किया कि कैसे 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप मामले के बाद मनमोहन सिंह ने अपनी आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित किया। उस वक्त तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपनी आंखें नीचे रखते हुए राष्ट्र को संबोधित किया और कहा कि लोगों का गुस्सा जायज है। दूसरी ओर तस्वीर में मोदी के मणिपुर के 78 दिनों के आतंक के बाद केवल 36 सेकंड बोलते हैं और वो भी पूर्वोत्तर राज्य की तुलना राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल से करते हैं। 

Web Title: 'PM Modi has shown how weak he is', Jairam Ramesh encircles Modi-Manmohan comparison

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे