तेलंगाना को मिली दूसरी वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: April 8, 2023 12:16 PM2023-04-08T12:16:08+5:302023-04-08T12:18:47+5:30

सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस तीन महीने से भी कम अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है।

PM Modi flags off Vande Bharat Express between Secunderabad and Tirupati | तेलंगाना को मिली दूसरी वंदे भारत ट्रेन, पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, देखें वीडियो

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिकंदराबाद और तिरुपति के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।यह ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी।यह हैदराबाद को तिरुपति शहर से जोड़ेगी, जहां भगवान वेंकटेश्वर का प्रसिद्ध मंदिर स्थित है।

हैदराबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिकंदराबाद और तिरुपति के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को लगभग साढ़े तीन घंटे कम कर देगी। सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस तीन महीने से भी कम अवधि के भीतर तेलंगाना से शुरू की जाने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन है। यह हैदराबाद को तिरुपति शहर से जोड़ेगी, जहां भगवान वेंकटेश्वर का प्रसिद्ध मंदिर स्थित है।

यह ट्रेन विशेषरूप से तीर्थयात्रियों के लिए फायदेमंद होगी। सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के अलावा पीएम मोदी तेलंगाना में 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने वाले हैं। ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद पीएम परेड ग्राउंड में एक जनसभा में हिस्सा लेंगे।

इसके अलावा मोदी हैदराबाद के पास अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) बीबीनगर और पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। साथ ही, वह सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे और रेलवे से संबंधित अन्य विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास 720 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

Web Title: PM Modi flags off Vande Bharat Express between Secunderabad and Tirupati

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे