"आपकी सांत्वना से मुझे शक्ति मिलती है", सतीश कौशिक के निधन पर पीएम मोदी के शोक संदेश से भावुक हुई एक्टर की पत्नी

By अंजली चौहान | Published: March 18, 2023 03:24 PM2023-03-18T15:24:09+5:302023-03-18T15:30:30+5:30

एक्टर की पत्नी की ओर से अनुपम खेर ने पीएम का आभार व्यक्त करते हुए ट्वीट किया और लिखा, " आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, दुख और शोक की इस घड़ी में आपके संवेदनशील पत्र ने मेरे और हमारे परिवार के लिए मरहम का काम किया है।

PM Modi condolence message on Satish Kaushik demise Shashi Kaushik expressed gratitude Your consolation gives me strength actor wife moved by | "आपकी सांत्वना से मुझे शक्ति मिलती है", सतीश कौशिक के निधन पर पीएम मोदी के शोक संदेश से भावुक हुई एक्टर की पत्नी

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री मोदी ने सतीश कौशिक के परिवार को लिखा शोक संदेश पीएम मोदी के शोक संदेश पर शशि कौशिक ने जताया आभार एक्टर अनुपम खैर ने ट्वीट के जरिए दी जानकारी

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक के निधन ने पूरे देश में स्तब्ध करके रख दिया है। अभिनेता के यूं अचानक दुनिया छोड़ कर चले जाने से उनके परिवार समेत परिचित सभी सदमे में हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत अभिनेता के परिवार के नाम शोक संदेश भेजा।

शनिवार को दिवंगत अभिनेता के दोस्त और एक्टर अनुपम खेल ने सतीश कौशिक की पत्नी शशि कौशिक को संबोधित पीएम मोदी का पत्र साझा किया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में स्वर्गीय सतीश कौशिक को याद करते हुए शशि की ओर से ट्वीट कर प्रधानमंत्री के प्रति आभार जताया। 

एक्टर की पत्नी की ओर से अनुपम खेर ने पीएम का आभार व्यक्त करते हुए ट्वीट किया और लिखा, " आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, दुख और शोक की इस घड़ी में आपके संवेदनशील पत्र ने मेरे और हमारे परिवार के लिए मरहम का काम किया है। जब देश के प्रधानसेवक किसी प्रियजन के जाने पर ढाढ़स और सांत्वना देते हैं, तो उस दुख से जूझने की शक्ति मिलती है।" 

उन्होंने ट्वीट में धन्यवाद देते हुए कहा, "मैं, हमारी बेटी वंशिका, हमारे पूरे परिवार और सतीश जी के सभी प्रशंसकों की तरफ से मैं आपको धन्यवाद देती हूँ और प्रभु आपकी लंबी एवं स्वस्थ आयु की प्रार्थना करती हूँ। सादर, शशि कौशिक"

प्रधानमंत्री ने शोक संदेश में क्या लिखा?

दिवंगत एक्टर के परिवार के नाम पीएम मोदी द्वारा भेजे गए संदेश में लिखा, "सतीश कौशिक जी के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ। इस कठिन समय में मैं आपके और आपके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। दिवंगत सतीश कौशिक बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। अपनी प्रतिभा से भारतीय सिनेमा में अपार योगदान दिया। एक महान लेखक, अभिनेता, फिल्म निर्माता और निर्माता के रूप में उन्होंने विभिन्न क्षमताओं में काम किया और सभी को प्रभावित किया।"

उन्होंने दिवंगत सतीश कौशिक के बारे में हिंदी में आगे लिखा, "वे प्रेरणादायक थे और उन्होंने अपने परिवार के लिए एक मजबूत नींव रखी थी। उनकी क्षति को शब्दों में बयाँ नहीं किया जा सकता। वह भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें और मूल्य उनके माध्यम से जीवित रहेंगे।" 

बता दें कि अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक का 9 मार्च को दिल्ली में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। उनका पार्थिव शरीर वापस मुंबई लाया गया और उनका अंतिम संस्कार उसी दिन वर्सोवा श्मशान घाट में किया गया।

सतीश और उनकी पत्नी शशि कौशिक ने 1985 में शादी की थी। उनके बेटे सानू कौशिक की 1996 में मृत्यु हो गई थी। उनकी दूसरी संतान वंशिका का जन्म 2012 में एक सरोगेट के माध्यम से हुआ था।
सतीश आखिरी बार फिल्म छत्रीवाली (2023) में नजर आए थे। उन्होंने कंगना रनौत की इमरजेंसी में अपने हिस्से की शूटिंग पूरी कर ली थी, जिसमें वह दिवंगत राजनेता जगजीवन राम के रूप में दिखाई देंगे।

Web Title: PM Modi condolence message on Satish Kaushik demise Shashi Kaushik expressed gratitude Your consolation gives me strength actor wife moved by

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे