"पीएम मोदी ने राम मंदिर बनवाया, 370 हटाया, उनकी तुलना औरंगजेब से करना इस देश का अपमान है", एकनाथ शिंदे ने संजय राउत के बयान पर किया पलटवार

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 22, 2024 08:49 AM2024-03-22T08:49:55+5:302024-03-22T08:56:38+5:30

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना औरंगजेब से करने पर विपक्ष की आलोचना करते हुए इसे राष्ट्र का अपमान बताया है।

"PM Modi built Ram temple, removed 370, comparing him with Aurangzeb is an insult to this country", Eknath Shinde hit back at Sanjay Raut's statement | "पीएम मोदी ने राम मंदिर बनवाया, 370 हटाया, उनकी तुलना औरंगजेब से करना इस देश का अपमान है", एकनाथ शिंदे ने संजय राउत के बयान पर किया पलटवार

फाइल फोटो

Highlightsएकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना औरंगजेब से करने पर विपक्ष की निंदा की यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि राम मंदिर के सपने को पूरा करने वाले पीएम की तुलना औरंगजेब से की गईसीएम शिंदे ने कहा कि यह देश का अपमान है और लोग उन्हें चुनाव में करारा जवाब देंगे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना औरंगजेब से करने पर विपक्ष की आलोचना करते हुए इसे राष्ट्र का अपमान बताया है। उन्होंने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि बाला साहेब के राम मंदिर के सपने को पूरा करने वाले पीएम की तुलना औरंगजेब से की गई है। यह देश का अपमान है और लोग उन्हें चुनाव में करारा जवाब देंगे।"

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम शिंदे ने उद्धव गुट के नेता संजय राउत पर पलटवार करते हुए आगे कहा, "पीएम मोदी ने अनुच्छेद 370 को हटाकर बालासाहेब ठाकरे के सपने को पूरा किया है। उसके बाद भी वे पीएम मोदी की तुलना मुगल बादशाह औरंगजेब से कर रहे हैं।"

दरअसल शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने मोदी की तुलना औरंगजेब से की थी। जिसके बाद यह विवाद का मुद्दा बन गया है। राज्यसभा सांसद राउत ने कहा कि शिवाजी का जन्म महाराष्ट्र में और औरंगजेब का जन्म गुजरात में हुआ था। उन्होंने यह भी दावा किया कि मुगल शासक का जन्मस्थान दाहोद, पीएम मोदी के जन्म स्थान से बहुत दूर नहीं है।

राउत के इसी बयान पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदेमुंबई के वर्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रतिक्रिया दी। यह संवाददाता सम्मेलन तब हुआ जब शिंदे ने अपनी पार्टी के सदस्यों और राज्य भर के विधायकों, सांसदों और मंत्रियों सहित शिवसेना के नेताओं के साथ बैठक समाप्त की। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद यह पहली पार्टी बैठक थी।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सीएम शिंदे ने अपने विधायकों से कहा कि वे आगामी चुनाव में कड़ी मेहनत करें, क्योंकि इससे पार्टी में उनकी प्रगति तय होगी।

उन्होंने कहा, "आगामी चुनाव असली परीक्षा होंगे, विधायकों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में इन चुनावों में कड़ी मेहनत करने का प्रयास करना चाहिए, इससे आपकी प्रगति तय होगी और उसी के मुताबिक आपको राज्य विधानसभा चुनावों में टिकट मिलेगा।"

पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधान परिषद की अध्यक्ष नीलम गोरे ने एएनआई से बात करते हुए कहा बैठक में मुख्यमंत्री शिंदे ने पार्टी सदस्यों को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उनके आचरण पर मार्गदर्शन किया। गोरे ने कहा, "बैठक में सीएम शिंदे ने हमें सभी क्या करें और क्या न करें का पालन करने का निर्देश दिया है। आने वाले दिनों में सीट-बंटवारे के फैसले लिए जाएंगे और वरिष्ठ नेता उनकी घोषणा करेंगे। हमें अपना काम लोगों तक ले जाना है।"

महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर पांच चरणों में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई और 20 मई को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

Web Title: "PM Modi built Ram temple, removed 370, comparing him with Aurangzeb is an insult to this country", Eknath Shinde hit back at Sanjay Raut's statement

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे