बुंदेलखंड की जनता भाजपा के खिलाफ इतने वोट डालेगी कि इनके वोटों पर बुलडोजर चल जाएगा : अखिलेश

By भाषा | Published: October 13, 2021 04:46 PM2021-10-13T16:46:06+5:302021-10-13T16:46:06+5:30

People of Bundelkhand will cast so many votes against BJP that their votes will be bulldozed: Akhilesh | बुंदेलखंड की जनता भाजपा के खिलाफ इतने वोट डालेगी कि इनके वोटों पर बुलडोजर चल जाएगा : अखिलेश

बुंदेलखंड की जनता भाजपा के खिलाफ इतने वोट डालेगी कि इनके वोटों पर बुलडोजर चल जाएगा : अखिलेश

Next

हमीरपुर (उप्र), 13 अक्टूबर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘विजय रथ यात्रा’ के दूसरे दिन बुधवार को कहा कि बुंदेलखंड की जनता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ इतने वोट डालेगी कि इनके वोटों पर बुलडोजर चल जाएगा।

उन्होंने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में भाजपा पर निशाना साधते हुये कहा कि पार्टी उस मंत्री के खिलाफ कभी कार्रवाई नहीं करेगी, जिसका बेटा लखीमपुर हत्याकांड में गिरफ्तार किया गया है क्योंकि पार्टी "अपराधियों के साथ खड़ी है” जो वर्तमान शासन में सबसे ज्यादा खुश हैं।

‘समाजवादी विजय रथ यात्रा’ पर निकले यादव मंगलवार को दूसरे दिन हमीरपुर में जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगे “लेकिन आय तो दोगुनी नहीं हुई, मंहगाई जरूर दोगुनी हो गई।”

उन्होंने कहा कि सपा की सरकार आने पर उनकी सरकार में दी जाने वाली समाजवादी पेंशन योजना की धनराशि तीन गुनी कर दी जाएगी ।

यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा, “हमारे बाबा मुख्यमंत्री को दो चीजें पसंद हैं - एक बुल और दूसरा बुलडोजर। पिछली बार बुलडोजर की कमान इनके हाथों में दे दी गई थी लेकिन इस बार बुंदेलखंड की जनता ने तय कर लिया है कि बुलडोजर का स्टेरिंग वह अपने हाथ में रखेगी और भाजपा के खिलाफ इतने वोट डालेगी कि इनके वोटों पर बुलडोजर चल जायेगा।”

समझा जाता है कि बुल से यादव का अभिप्राय उन आवारा पशुओं से था जो किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं और बुलडोजर से उनका मतलब प्रदेश सरकार द्वारा अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने से था।

इससे पहले पत्रकारों से बातचीत में यादव ने कहा कि भाजपा कभी भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेगी क्योंकि भाजपा अपराधियों के साथ खड़ी है।

लखीमपुर खीरी मुददे पर पत्रकारों के सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि अगर अपराधी कहीं भी सबसे ज्यादा खुश हैं तो वे भाजपा सरकार के समय में हैं और इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी थी।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लोगों तक पहुंचने और उनका समर्थन हासिल करने की मंशा से मंगलवार को कानपुर से 'समाजवादी विजय यात्रा' की शुरुआत की थी। अपनी यात्रा के दूसरे दिन वह कानपुर देहात होते हुये हमीरपुर पहुंचे। यह यात्रा एक विशेष बस से शुरू हुई, जिसका नाम पार्टी ने विजय रथ रखा है। कानपुर से शुरू हुई यात्रा पहले दो दिनों में (12-13 अक्टूबर) पहले चरण के तहत कानपुर देहात, जालौन और हमीरपुर जिलों में जाएगी।

‘विजय रथ’ पर सवार यादव ने कहा, “ बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा को बहुमत दिया लेकिन उसने आपके बहुमत का मजाक उड़ाया, आपके बहुमत को धोखा देने का काम किया है। भाजपा ने आपको मंहगाई दी, बेरोजगारी दी और बिजली के बिल मंहगे कर दिए।”

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में बुंदेलखंड की जनता जितना समर्थन कर सकती थी उसने भाजपा का उतन समर्थन किया। यहां की जनता ने भाजपा के अलावा एक भी सीट किसी को नहीं जीतने दी लेकिन भाजपा ने उस बहुमत का मजाक उड़ाया है।

पानी के अभाव वाले बुंदेलखंड क्षेत्र की स्थिति पर उन्होंने कहा, “महोबा, हमीरपुर, बांदा और आसपास के क्षेत्रों में सबसे अधिक किसानों ने आत्महत्या की है और सत्ता में आने पर सपा सरकार यहां किसानों को सिंचाई एवं मंडी सहित सभी सुविधाएं देगी।”

जातीय जनगणना के मुद्दे पर सपा नेता ने कहा, “आने वाले समय में संघर्ष दूसरे प्रकार का है। भाजपा पिछड़ों, दलितों को उनका हक नहीं देना चाहती, जातिगत जनगणना नहीं कराना चाहती। हम कहते हैं सब को उनका हक देना चाहिए, यही संविधान में लिखा है।”

कृषि कानून पर सरकार पर निशाना साधते हुये पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “ याद रखिए एक कानून से ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में सरकार बन गई थी, और जो यह किसान विरोधी कानून लाया जा रहा है, अगर वह लागू हो गया तो किसान अपने खेत में मजदूर बन जाएगा। भाजपा ने किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए गाड़ी में बैठकर किसानों को कुचल दिया। अगर यह तीन कृषि कानून पारित हुए तो हमारे और आपके खेत छिन जाएंगे।”

सरकार द्वारा बनाए जा रहे रक्षा गलियारे पर सवाल उठाते हुये सपा अध्यक्ष ने कहा, “ इन्होंने आपसे रक्षा फैक्टरी लगाने का, रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन कहीं कोई फैक्टरी लगी या किसी को रोजगार मिला? यह रक्षा गलियारा दिवाली के फुस्स सुतली बम की तरह निकला।”

कानपुर देहात से निकली समाजवादी पार्टी की विजय रथा यात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: People of Bundelkhand will cast so many votes against BJP that their votes will be bulldozed: Akhilesh

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे