लाइव न्यूज़ :

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन बोले-इंडस्ट्री लाना और युवाओं को रोजगार मुहैया कराना प्राथमिकता, जनता से मांगी राय

By एस पी सिन्हा | Published: February 10, 2021 2:03 PM

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में इंडस्ट्री को लाना यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना हमारे प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा. 

Open in App
ठळक मुद्देबिहार में इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार है और अब उद्योग की बड़ी संभावना को देखते हुए हम इंडस्ट्री लाने के लिए प्रयास करेंगे. बिहार में आने वाले उद्योगपतियों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने देंगे. कोरोना काल में हाल के दौरान जो श्रमिक और युवा बिहार लौटे हैं, उन्हें जोड़कर यहां इंडस्ट्री के नए अवसर पैदा किए जाएंगे.

पटनाः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने आज अपना पदभार संभाल लिया. इस दौरान शाहनवाज हुसैन का स्वागत किया गया और वे काफी उत्साहित दिखे.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जिस भरोसे के साथ केन्द्रीय नेतृत्व ने बिहार भेजा है, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में उसपर खरा उतरने की कोशिश होगी. मैं अपनी जिम्मेदारी को भरपूर निभाऊंगा. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में इंडस्ट्री को लाना यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराना हमारे प्राथमिकता में सबसे ऊपर होगा. 

बिहार में इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार है

उन्होंने कहा कि बिहार में इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार है और अब उद्योग की बड़ी संभावना को देखते हुए हम इंडस्ट्री लाने के लिए प्रयास करेंगे. वह बिहार में आने वाले उद्योगपतियों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने देंगे. वह बडे़-बडे़ निवेशकों को बिहार में उद्योग को लाने का आग्रह करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग को लेकर बड़ी संभावनाएं है.

इसके साथ ही उन्होंने उद्योग के साइट के बारे में कहा कि जो भी बिहार में उद्योगों से संबंधित राय देना चाहते हैं, वह उद्योग विभाग की साइट पर जा कर दे सकते हैं. हुसैन ने कहा कि दुनिया भर में बिहारियों का डंका बजता है. बिहारी देश के अलग-अलग राज्यों में तमाम उद्योगों को चला रहे हैं. कोरोना काल में हाल के दौरान जो श्रमिक और युवा बिहार लौटे हैं, उन्हें जोड़कर यहां इंडस्ट्री के नए अवसर पैदा किए जाएंगे.

बिहार में हर युवा को रोजगार मिले

उन्होंने कहा कि बिहार में हर युवा को रोजगार मिले, हर मजदूर को काम मिले यह हमारा लक्ष्य होगा. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार सरकार लगातार बेहतर काम कर रही है और आगे नए अवसर पैदा करने के साथ-साथ हम पार्टी की तरफ से किए गए रोजगार के वादे को पूरा कर पाए यह सुनिश्चित करेंगे. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार कैसे आगे बढे़, कैसे उद्योग-धंधे के क्षेत्र में प्रगति हो, कैसे लोगों को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पडे़ और अधिकाधिक लोगों को यहीं काम मिले, ये मेरी प्राथमिकताएं होंगी.

उन्होंने कहा कि मैं बिहार में श्रीकृष्ण बाबू के सपनों को पूरा करना चाहता हूं. मैं देश के अलावा विदेशों में जाऊंगा और वहां के बडे़ निवेशकों से आग्रह करूंगा कि वह बिहार आएं और उद्योग लगाएं. मैं बिहार में आने वाले उद्योगपतियों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने दूंगा.

शाहनवाज हुसैन ने देश के बडे़ उद्योगपतियों से आह्वान किया

शाहनवाज हुसैन ने देश के बडे़ उद्योगपतियों से आह्वान किया कि वह बिहार में आकर इंडस्ट्री लगाएं. बिहार में अगर निवेशक आते हैं तो उनको राज्य सरकार की तरफ से तमाम सहूलियत दी जाएंगी. बिहार में सडक, बिजली, पानी जैसा बेसिक इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार हो चुका है. उद्योग लगाने के लिए जमीन की उपलब्धता और उससे जुड़ी समस्या को हल कर लिया जाएगा.

उद्योग मंत्रालय की जिम्मेवारी मिलने के बाद शाहनवाज हुसैन को इस बात की उम्मीद जगी है कि बिहार में निवेशक इंडस्ट्री लगा सकते हैं. उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा है. बिहार में नीतीश कुमार के काम पर भरोसा है. उन्होंने यह भी कहा कि बिहार में रोजगार को बढ़ाने की बड़ी जिम्मेदारी उद्योग विभाग के ऊपर ही रहती है. ऐसे में मेरी पूरी कोशिश होगी कि बिहार में बडे़ पैमाने पर निवेश आए.

मैं पदभार ग्रहण करने के बाद अपने विभाग की समीक्षा कर रहा हूं और बहुत जल्दी बड़ा रोडमैप तैयार करूंगा. इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि बिहार में उद्योग का काफी विस्तार होने वाला है. कई बेरोजगार बिहार में उद्योग क्षेत्र विकसित ना होने की वजह से पलायन कर रहे हैं. लेकिन उद्योग के क्षेत्र में अगर बिहार में अवसर मिलता है तो बेरोजगार रोजगार के लिए पलायन ना कर अपने ही शहर में काम कर सकते हैं.

टॅग्स :बिहारपटनानीतीश कुमारभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)सैयद शाहनवाज हुसैन
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पटना में किया रोड शो, उमड़ पड़ा लोगों का हुजूम

पूजा पाठBihar LS Elections 2024: लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद बिहार में जदयू और भाजपा के कई नेताओं पर गिर सकती है गाज

भारतPM Modi Patna Roadshow: पटना में पहली बार पीएम मोदी करेंगे रोड-शो, एसपीजी ने सुरक्षा पर किया फोकस, इन रास्ते पर जानें से बचिए, देखिए रूट

भारतNitish Kumar: ...'सॉरी, रामविलास जी के बेटे को वोट दीजिए', नीतीश की फिर फिसली जुबान

भारतBihar LS polls 2024 Phase 4: पांच सीट, 55 प्रत्याशी, 13 मई को वोटिंग और 96 लाख मतदाता, इन सीटों पर पड़ेंगे वोट, जानें समय सारिणी

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Polls Fourth Phase Voting 2024: आज 96 लोकसभा सीट, आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीट के लिए मतदान

भारतPM Narendra Modi Interview: भाजपा को जीत का इतना यकीन था तो राज ठाकरे को साथ क्यों लिया?, मनसे प्रमुख पर क्या बोले प्रधानमंत्री

भारतPM Narendra Modi Interview: विरोधी दल केवल आरक्षण के मुद्दे पर ही आपको क्यों घेर रहे हैं?, जानिए पीएम मोदी ने क्या दिया जवाब

भारतPM Narendra Modi Interview: 2019 में महाराष्ट्र में 41 सीटों पर जीते थे, 2024 में आपको क्या लग रहा है?

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण में 20% उम्मीदवारों पर आपराधिक मामले, एडीआर की रिपोर्ट से हुआ खुलासा