Parliament Winter Session: पीएम मोदी की मौजूदगी में लगे 'तीसरी बार मोदी सरकार' और 'बार-बार मोदी सरकार' के नारे

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 4, 2023 12:47 PM2023-12-04T12:47:55+5:302023-12-04T12:51:22+5:30

संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू होने के तुरंत बाद हंगामे की भेंट चढ़ गया।

Parliament Winter Session: Slogans of 'Third Baar Modi Sarkar' and 'Baar Baar Modi Sarkar' raised in the presence of PM Modi | Parliament Winter Session: पीएम मोदी की मौजूदगी में लगे 'तीसरी बार मोदी सरकार' और 'बार-बार मोदी सरकार' के नारे

फाइल फोटो

Highlightsसंसद का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू होने के तुरंत बाद हंगामे की भेंट चढ़ गयापक्ष-विपक्ष के बीच भारी शोर-शराबे के कारण लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ीइस दौरान भाजपा सांसदों ने "तीसरी बार मोदी सरकार" और "बार-बार मोदी सरकार" के नारे लगाए

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू होने के तुरंत बाद हंगामे की भेंट चढ़ गया। पक्ष और विपक्ष के बीच भारी शोर-शराबे के कारण स्पीकर ओम बिड़ला ने लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। इस दौरान संसद में बीजेपी सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में जमकर नारेबाजी की और "तीसरी बार मोदी सरकार" और "बार-बार मोदी सरकार" के नारे लगाए।

वहीं उससे पहले दिन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सत्र की परंपरा के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के बाहर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला किया और कहा घोषित हुए चार राज्यों के चुनाव के मद्देनजर कहा कि भले ही सर्दी आ रही हो लेकिन देश में राजनीतिक तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि रविवार को चार राज्यों के घोषित हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे उन लोगों के लिए "बहुत उत्साहजनक" हैं, जो देश के आम लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने कहा, "सर्दियों में देरी हो रही है और धीरे-धीरे आ रही है, लेकिन राजनीतिक तापमान बढ़ रहा है। कल चार राज्यों के चुनावों के नतीजे सामने आए। परिणाम उन लोगों के बहुत उत्साहजनक हैं, जो देश के सामान्य लोगों के कल्याण और उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

पीएम मोदी ने विशेषकर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के नतीजों में भाजपा को मिली जीत पर कहा कि नतीजे बताते हैं कि जनता ने नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है। उन्होंने विपक्ष से भी आग्रह किया कि वे सिर्फ इस कारण संसद के सत्र का विरोध न करें।

उन्होंने कहा, ''मैं सदन में विपक्ष से सहयोग का आग्रह करता रहा हूं। आज मैं राजनीतिक तौर पर भी बोलता हूं, आप देश को सकारात्मकता का संदेश देंगे तो यह आपके लिए भी फायदेमंद है। आपकी छवि नफरत और नकारात्मकता वाली बने यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। लोकतंत्र के लिए विपक्ष भी उतना ही महत्वपूर्ण है, उसे भी उतना ही सक्षम होना चाहिए।''

प्रधान मंत्री ने कहा कि संसद का शीतकालीन सत्र में विपक्षी दलों के लिए कुछ रचनात्मक करने का सुनहरा अवसर है और उन्हें सदन के अंदर विधानसभा चुनावों में अपनी हार पर गुस्सा नहीं निकालना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, "देश ने नकारात्मकता को खारिज कर दिया है। विपक्ष में मेरे दोस्तों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। हम सभी के सहयोग के लिए आग्रह और प्रार्थना करते हैं। इस बार भी संसद शुरू हुई है, अपने हार पर गुस्सा निकालने के बजाय उससे सबक लेना चाहिए। विपक्ष को पिछले नौ वर्षों से चली आ रही नकारात्मकता के विचार को त्यागना चाहिए और सत्र को सकारात्मकता के साथ देखना चाहिए।”

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि देश का संसद, जो लोकतंत्र का मंदिर है। वह जन आकांक्षाओं और विकसित भारत की नींव को मजबूत करने के लिए बेहद आवश्यक है।

Web Title: Parliament Winter Session: Slogans of 'Third Baar Modi Sarkar' and 'Baar Baar Modi Sarkar' raised in the presence of PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे