पप्पू यादव ने गुजरात भाजपा के 27 साल के शासन को कोसते हुए कहा, "एक ज़िला अस्पताल भी नहीं बना पाए! ऐसा है बीजेपी का फ़र्जी गुजरात मॉडल"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 2, 2022 06:45 PM2022-11-02T18:45:09+5:302022-11-02T18:53:56+5:30

पप्पू यादव ने बीते 27 सालों से गुजरात की सत्ता पर काबिज भाजपा को मोरबी हादसे के कारण कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि बीते 27 साल में एक जिला अस्पताल भी नहीं बना सके। दरअसल पीएम मोदी जब घायलों को देखने के लिए मोरबी के अस्पताल में गये थे तो वहां रंग-रोगन हुआ था। जिसके कारण विपक्ष भाजपा पर हमलावर है।

Pappu Yadav slams Gujarat BJP's 27-year rule saying, "Couldn't even build a district hospital! Such is the fake Gujarat model of BJP" | पप्पू यादव ने गुजरात भाजपा के 27 साल के शासन को कोसते हुए कहा, "एक ज़िला अस्पताल भी नहीं बना पाए! ऐसा है बीजेपी का फ़र्जी गुजरात मॉडल"

फाइल फोटो

Highlightsपप्पू यादव मोरबी हादसे को मुद्दा बनाते हुए गुजरात भाजपा से 27 सालों के शासनकाल को घेरामोरबी अस्पताल की खस्ता हालत पर पप्पू यादव ने कहा कि 27 साल में ज़िला अस्पताल भी नहीं बना पायागुजरात इस बार भाजपा के फ़र्जी विकास मॉडल से पीछा छुड़ाएगा

पटना: मोरबी हादसे के बाद से विपक्षी दलों के निशाने पर चल रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और गुजरात की राज्य सरकार को एक ही हमले में लपेटते हुए जन अधिकार पार्टी के नेता और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बीते 27 सालों में गुजरात के विकास पर बड़ा सवाल खड़ा किया है। पप्पू यादव 27 साल के बहीखाते की बात इस कारण से कर रहे हैं क्योंकि भाजपा बीते 27 सालों से राज्य की सत्ता पर काबिज है।

मोरबी हादसे के बाद ट्विटर पर भाजपा के खिलाफ आक्रामक जंग छेड़े हुए पप्पू यादव ने अपने ताजा ट्वीट में कहा, "27 साल में ज़िला अस्पताल भी नहीं बना पाए! बीजेपी के ऐसे फ़र्जी गुजरात मॉडल। ऐसे फ़रेबी विकास पुरुष से गुजरात इस बार छुड़ाएगा पीछा!"

बीते रविवार 30 अक्टूबर की शाम मोरबी के माच्छू नदी पर बने पुल के अचानक टूटने से उस पर खड़े लगभग 400 लोगों में से 135 लोगों की मौत हो गई थी। घटना के बाद से पप्पू यादव लगातार भाजपा शासन कोस रहे हैं। बीते मंगलवार को एक पत्रकार का हवाले से कहा था, "एक चैनल के स्टार एंकर के अनुसार लोग ही गुजरात पुल हादसे के दोषी हैं। सही कहा गुजरात के लोग ही इस हादसे के ज़िम्मेदार हैं! 6 बार और 27 साल से भ्रष्ट भाजपा को वोट देकर ऐसे हादसों को आमंत्रण देने के दोषी तो हैं!"

इतना ही नहीं पप्पू यादव ने मोरबी हादसे में घायल हुए लोगों को देखने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अस्पताल दौरे पर कटाक्ष करते हुए अस्पताल के रंग-रोगन और सफाई की तस्वीर को ट्वीट करते हुए कहा था, "गुजरात के मोरबी का सरकारी अस्पताल! यहां 150 से अधिक लोगों की लाश पड़ी है,सैकड़ों घायल हैं! जहां जहांपनाह मोदी जी इनके साथ फ़ोटो खिंचवाने आने वाले हैं तो रंगाई-पोताई टाइल्स लगाए जा रहे हैं!घायलों का इलाज हो या न हो, साहब की तस्वीर मस्त आनी चाहिए! इसके लिए युद्धस्तर पर तैयारी जारी!"

इतना ही पप्पू यादव ने मोरबी हादसे के फौरन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साल 2016 में बंगाल के विवेकानंद रोड फ्लाईओवर हादसे के वक्त दिये गये दिये उनके भाषण के लिए भी कटघरे में खड़ा किया था। जाप प्रमुख यादव ने उस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा था, "गुजरात में पुल गिरने से 150 से अधिक लोग मारे गये! बक़ौल प्रधानमंत्री पुल गिरना एक्ट ऑफ़ गॉड नहीं एक्ट ऑफ़ फ़्रॉड है! प्रधानमंत्री मोदी बताएं गुजरात के लोगों के साथ यह एक्ट ऑफ़ फ़्रॉड किसने किया? क्या उनकी ट्रबल इंजन सरकार ने यह नरसंहार किया है?"

Web Title: Pappu Yadav slams Gujarat BJP's 27-year rule saying, "Couldn't even build a district hospital! Such is the fake Gujarat model of BJP"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे