पत्रकार पर हमले में एक गिरफ्तार,प्रधान समेत पांच के खिलाफ मुकदमा

By भाषा | Published: November 9, 2020 07:45 PM2020-11-09T19:45:43+5:302020-11-09T19:45:43+5:30

One arrested for assault on journalist, case against five including Pradhan | पत्रकार पर हमले में एक गिरफ्तार,प्रधान समेत पांच के खिलाफ मुकदमा

पत्रकार पर हमले में एक गिरफ्तार,प्रधान समेत पांच के खिलाफ मुकदमा

ललितपुर, नौ नवंबर ललितपुर जिले में जाखलौन थाना क्षेत्र के धोर्रा गांव में सड़क निर्माण के कार्यों का समाचार संकलन करते समय ग्राम प्रधान के बेटों ने एक स्थानीय पत्रकार के ऊपर कथित तौर पर जानलेवा हमला किया। पत्रकार की हालत नाज़ुक बनी हुई है।

इस सिलसिले में पुलिस ने ग्राम प्रधान सहित पांच आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

जाखलौन थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जयप्रकाश चौबे ने सोमवार को बताया, “धोर्रा गांव में पत्रकार विनय तिवारी (35) के ऊपर जानलेवा हमले की यह घटना शनिवार की है।”

उन्होंने बताया, “पत्रकार तिवारी भी धोर्रा गांव के ही रहने वाले हैं। उस गांव में अभिषेक मिश्रा की मां ग्राम प्रधान हैं और प्रधानी का पूरा काम अभिषेक ही करते हैं।”

एसएचओ ने बताया, “गांव में मनरेगा योजना के अंतर्गत एक संपर्क मार्ग (सड़क) का निर्माण हो रहा है। शनिवार को विजय तिवारी वहां पहुंचकर निर्माण कार्य का वीडियो बनाने लगे, इसी बात में दोनों पक्षों में पहले विवाद हुआ, फिर ग्राम प्रधान के बेटों ने लाठी-डंडों से पत्रकार की बुरी तरह से पिटाई कर दी है।”

चौबे ने बताया, “इस सिलसिले में ग्राम प्रधान सहित पांच आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा-307 (हत्या का प्रयास), 323 (मारपीट), 504 (गाली गलौज) और 506 (जान से मारने की धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी अभिषेक मिश्रा को आज गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।”

उन्होंने बताया, “पत्रकार की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें बेहतर इलाज के लिए ललितपुर के जिला अस्पताल से झांसी मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।”

पीड़ित पत्रकार के परिजनों ने आरोप लगाया, “मुख्य आरोपी अभिषेक मिश्रा एक राज्य मंत्री का करीबी है और उसके पिता जिला स्तरीय भाजपा के नेता हैं। इसलिए सूचना देने के बाद भी थाना पुलिस तुरंत सक्रिय नहीं हुई थी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One arrested for assault on journalist, case against five including Pradhan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे