नीमच में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर दिग्विजय सिंह ने प्रशासन से किए सवाल, दी ये सलाह

By मनाली रस्तोगी | Published: May 17, 2022 12:06 PM2022-05-17T12:06:19+5:302022-05-17T12:09:58+5:30

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश में नीमच जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा घटना को लेकर जिला प्रशासन से सवाल किए हैं। यही नहीं, इस दौरान सिंह प्रशासन को सलाह भी देते हुए नजर आए।

On violence in Madhya Pradesh's Neemuch Digvijaya Singh questions for district administration | नीमच में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर दिग्विजय सिंह ने प्रशासन से किए सवाल, दी ये सलाह

नीमच में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर दिग्विजय सिंह ने प्रशासन से किए सवाल, दी ये सलाह

Highlightsकांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुझे नीमच के लोगों ने कल की घटना के कुछ वीडियो भेजें हैं वो मैं शेयर कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैंने कल रात को ही कलेक्टर महोदय व एसपी महोदय नीमच से फोन पर बात की।

नीमच: मध्य प्रदेश में नीमच जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा घटना को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने इस घटना के बारे में जिला प्रशासन से सवाल किए हैं। इस सिलसिले में सिंह ने ट्वीट भी किए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "मुझे नीमच के लोगों ने कल की घटना के कुछ वीडियो भेजें हैं वो मैं शेयर कर रहा हूं। मैंने कल रात को ही कलेक्टर महोदय व एसपी महोदय नीमच से फोन पर बात की। उन्होंने मुझे दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। प्रशासन से मेरे कुछ प्रश्न हैं।"

सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए सिंह ने आगे लिखा, "मैंने जिला प्रशासन से कुछ प्रश्न किए। प्रश्न 1- "क्या हनुमान जी की मूर्ति स्थापना करने की प्रशासन से स्वीकृति ली गई? उत्तर मिला- जी नहीं। प्रश्न 2- क्या जिस स्थान पर मूर्ति स्थापित की गई वह भूमि निजी है या शासकीय? उत्तर मिला- शासकीय। प्रश्न 3- क्या शासकीय भूमि पर बिना अनुमति के मूर्ति स्थापित करना अपराध है? उत्तर मिला- जी हां। प्रश्न 4- क्या जिन लोगों ने यह कार्य किया उनके खिलाफ कोई FIR दर्ज हुई? उत्तर मिला - हम CCTV पर देख कर कार्रवाई करेंगे।"

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, "प्रश्न 5- पत्थरबाजी करने वाले कौन थे? उत्तर मिला- दोनों तरफ के थे। प्रश्न 6- क्या दोनों तरफ के लोगों पर कार्रवाई हुई या होगी? उत्तर मिला - CCTV पर देख कर दोषियों पर कार्रवाई करेंगे। प्रश्न 7- क्या मस्जिद जलाई गई? 
उत्तर मिला- कुछ हिस्सों में आग लगी है। मैंने एसपी साहब का बयान सुना। उन्होंने कहा है कि किसी फरियादी ने अभी तक शिकायत नहीं की। क्या पुलिस की जिम्मेदारी नहीं है कि जब वे स्वयं मौके पर हैं तो उन्हें स्वयं FIR दर्ज नहीं करना चाहिए?"

सिंह ने ये भी लिखा, "मैं प्रशासन के अधिकारियों से अनुरोध करूंगा आप भारतीय संविधान व कानून से जुड़े हुए हैं। किसी व्यक्ति या किसी राजनीतिक दल से जुड़े नहीं हैं। इतने दबाव में मत आइए। हमें मालूम है जिस मोहल्ले में यह घटना हुई है उसी में नीमच भाजपा के विधायक जी भी रहते हैं।" बता दें कि पिछले महीने से मध्य प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई हैं। यही नहीं, हनुमान जयंती रैली के दौरान भी राज्य में झड़प हुई थी। 

Web Title: On violence in Madhya Pradesh's Neemuch Digvijaya Singh questions for district administration

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे