कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव पर भाजपा का थरूर और गहलोत पर हमला, कहा- मालिक से अनुमति ले रहे उम्मीदवार

By मनाली रस्तोगी | Published: September 21, 2022 07:21 PM2022-09-21T19:21:51+5:302022-09-21T19:30:54+5:30

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के दिग्गज नेता शशि थरूर ने सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच मुलाकात की, यह एक "पारिवारिक फर्म या एक निजी लिमिटेड कंपनी" है।

On Congress president polls BJP jabs Shashi Tharoor Ashok Gehlot | कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव पर भाजपा का थरूर और गहलोत पर हमला, कहा- मालिक से अनुमति ले रहे उम्मीदवार

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव पर भाजपा का थरूर और गहलोत पर हमला, कहा- मालिक से अनुमति ले रहे उम्मीदवार

Highlightsशहजाद पूनावाला ने कहा कि बैठकें यह साबित करती हैं कि कांग्रेस कोई पार्टी नहीं है, बल्कि एक "पारिवारिक फर्म या एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी" है।उन्होंने ये भी कहा कि भव्य पुरानी पार्टी में जो हो रहा है वह चुनाव नहीं है, बल्कि चयन और "मुगल-शैली का राज्याभिषेक" है। पूनावाला ने कहा कि दरअसल, गांधी परिवार के पास स्थायी पद हैं।

नई दिल्ली: भाजपा ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस नेता पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मैदान में उतरने से पहले ही परिवार संचालित फर्म के मालिक से अनुमति ले रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने शशि थरूर और अशोक गहलोत की कांग्रेस की सोनिया गांधी से चुनाव में उनकी संभावित उम्मीदवारी पर चर्चा करने की हालिया रिपोर्टों पर कहा, "उम्मीदवार किस चुनाव में मिलता है और चुनाव लड़ने के लिए परिवार से अनुमति मांगता है?"

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि बैठकें यह साबित करती हैं कि कांग्रेस कोई पार्टी नहीं है, बल्कि एक "पारिवारिक फर्म या एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी" है। उन्होंने ये भी कहा कि भव्य पुरानी पार्टी में जो हो रहा है वह चुनाव नहीं है, बल्कि चयन और "मुगल-शैली का राज्याभिषेक" है। 

कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम की एक टिप्पणी का उल्लेख करते हुए पूनावाला ने कहा कि उन्होंने पहले ही यह कहकर "बिल्ली को बैग से बाहर निकाल दिया" कि गांधी परिवार में पार्टी में "पूर्व-प्रतिष्ठित" स्थिति है। पूनावाला ने कहा कि दरअसल, गांधी परिवार के पास स्थायी पद हैं। प्रॉक्सी, डमी या नाममात्र का अध्यक्ष जो भी हो रिमोट राहुल (गांधी) के पास होगा जैसे डॉ मनमोहन सिंह का रिमोट सोनिया जी के पास था।

पूनावाला ने पार्टी के अध्यक्ष के रूप में राहुल गांधी की वापसी के लिए कांग्रेस की राज्य इकाइयों की मांगों का हवाला देते हुए कहा कि यह संकेत देता है कि केंद्र में प्राथमिक विपक्ष में लोकतंत्र, योग्यता, जवाबदेही या प्रदर्शन की कमी है और पूरी तरह से एक परिवार पर निर्भर है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस 'लोकतंत्र-मुक्त', 'योग्यता-मुक्त', 'जवाबदेही-मुक्त', 'प्रदर्शन-मुक्त' और केवल 'परिवार युक्त' है।

Web Title: On Congress president polls BJP jabs Shashi Tharoor Ashok Gehlot

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे