विजय दिवस के मौके पर ओडिशा के मुख्यमंत्री ने सैनिकों के साहस को सलाम किया

By भाषा | Published: December 16, 2021 02:53 PM2021-12-16T14:53:43+5:302021-12-16T14:53:43+5:30

Odisha CM salutes courage of soldiers on the occasion of Vijay Diwas | विजय दिवस के मौके पर ओडिशा के मुख्यमंत्री ने सैनिकों के साहस को सलाम किया

विजय दिवस के मौके पर ओडिशा के मुख्यमंत्री ने सैनिकों के साहस को सलाम किया

भुवनेश्वर, 16 दिसंबर ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बृहस्पतिवार को भारतीय सशस्त्र बलों की वीरता एवं बलिदान को विजय दिवस की 50 वी वर्षगांठ पर याद किया । पाकिस्तान के खिलाफ 1971 में हुयी लड़ाई में मिली जीत की याद में पूरे देश में 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है।

गौरतलब है कि इस युद्ध के बाद दुनिया के नक्शे पर बांग्लादेश के रूप में एक स्वतंत्र राष्ट्र का उदय हुआ, जो उस वक्त पाकिस्तान का हिस्सा था ।

पटनायक ने ट्वीट किया, ‘‘विजय दिवस की स्वर्ण जयंती के मौके पर बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि, जिन्होंने 1971 के भारत पाकिस्तान संघर्ष में पूरे साहस के साथ लड़ाई लड़ी और युद्ध में भारत को विजयी बनाया । बहादुर सैनिकों के साहस और वीरता को सलाम , जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Odisha CM salutes courage of soldiers on the occasion of Vijay Diwas

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे