केरल के वित्त मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस आचार समिति को भेजा गया

By भाषा | Published: December 2, 2020 10:05 PM2020-12-02T22:05:51+5:302020-12-02T22:05:51+5:30

Notice of breach of privilege against Kerala Finance Minister sent to Ethics Committee | केरल के वित्त मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस आचार समिति को भेजा गया

केरल के वित्त मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस आचार समिति को भेजा गया

तिरुवनंतपुरम, दो दिसंबर केरल में पहली बार विधानसभा के अध्यक्ष पी श्रीरामकृष्णन ने वित्त मंत्री थॉमस आइजैक के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस बुधवार को आचार समिति को भेज दिया। वहीं कांग्रेस एवं भाजपा मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

कांग्रेस विधायक वीडी सतीशन ने नोटिस दिया है। दरअसल, आइजैक ने केरल अवसंचरना निवेश बोर्ड (केआईआईएफबी) के खिलाफ सीएजी रिपोर्ट को सदन के पटल पर रखने से पहले इससे संबंधित जानकारी मीडिया को दे दी।

राज्य के इतिहास में यह पहली बार है कि किसी मंत्री के खिलाफ दिये गये विशेषाधिकार हनन के नोटिस को विशेषाधिकार एवं आचार समिति को भेजा गया है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने मंत्री के जवाब के साथ विशेषाधिकार के नोटिस को विधानसभा की विशेषाधिकार एवं आचार समिति को भेज दिया, जहां इसपर विचार किया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Notice of breach of privilege against Kerala Finance Minister sent to Ethics Committee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे