Normal life disrupted in Mumbai as heavy rainfall triggers water logging at various places in the city | बारिश की वजह से रेड अलर्ट पर मुंबई, झमाझम बरस रहे हैं मेघ, जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त
मुंबई में भारी बारिश का दौर जारी है। (फाइलः एएनआई)

Highlightsमहाराष्ट्र के मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है।बुधवार सुबह मायानगरी में तेज बारिश हुई है।

मुंबईः  महाराष्ट्र के मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है और मौसम विभाग ने इसके मद्देनजर रेड अलर्ट जारी किया गया है। बुधवार सुबह मायानगरी में तेज बारिश हुई है, जिसकी वजह से की जगह पानी भर गया है। पानी भरने के वजह से यातायात बाधित हुआ है। साथ ही साथ जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।  

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) और राज्य के कुछ और इलाके के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं, ठाणे, पालघर, नासिक के लिए बुधवार और बृहस्पतिवार दो दिनों के लिए चेतावनी जारी की गई। मुंबई और उपनगरीय इलाकों के पटरी पर पानी भरने की वजह से कुछ रूट पर मंगलवार सुबह लोकल ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं। 

उपनगर कांदिवली में पश्चिमी एक्सप्रेस राजमार्ग (डब्ल्यूईएच) पर मंगलवार सुबह भूस्खलन से पश्चिमी उपनगर से दक्षिणी मुबंई की ओर यातायात बाधित रहा। दक्षिण मुंबई में कई कर्मचारियों के अदालत ना पहुंचने पर बंबई उच्च न्यायालय ने कई मामलों की ऑनलाइन सुनवाई स्थगित कर दी। 

बीते दिन महाराष्ट्र सरकार ने बारिश की वजह से मुंबई और उपनगरीय इलाकों स्थित अपने कार्यालयों में छुट्टी घोषित कर दी। उत्तरी मुंबई के गोरई तट से करीब 12 किलोटर दूर समुद्र में नौका डूबने से दो मछुआरे लापता हो गए हैं जबकि 11 लोगों को बचा लिया गया। उपनगरी सांताक्रूज के नाले में 35 वर्षीय एक महिला और उसके दो बच्चे बह गए। ठाणे में पूरी रात हुई बारिश की वजह से बिजली के खंभे में आए करंट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

Web Title: Normal life disrupted in Mumbai as heavy rainfall triggers water logging at various places in the city
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे