अगले चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे पर चर्चा नहीं हुई, कांग्रेस में कोई विवाद नहीं : सिद्धरमैया

By भाषा | Published: July 1, 2021 03:38 PM2021-07-01T15:38:56+5:302021-07-01T15:38:56+5:30

No discussion on CM's face for next election, no controversy in Congress: Siddaramaiah | अगले चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे पर चर्चा नहीं हुई, कांग्रेस में कोई विवाद नहीं : सिद्धरमैया

अगले चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चेहरे पर चर्चा नहीं हुई, कांग्रेस में कोई विवाद नहीं : सिद्धरमैया

मैसुरु, एक जुलाई कर्नाटक विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया ने बृहस्पतिवार को कहा कि वर्ष 2023 में राज्य विधानसभा के लिए होने वाले चुनाव में कांग्रेस के भीतर मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर अब तक चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने कांग्रेस की राज्य इकाई में मूल बनाम प्रवासी के विवाद से भी इनकार किया।

राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा, ‘‘इस पर (अगले मुख्यमंत्री पद के चेहरे पर) बिल्कुल चर्चा नहीं हुई है। चुनाव में अब भी एक साल 10 महीने का समय है। चुनाव के बाद नए विधायक आएंगे और उनकी राय पर पार्टी नेतृत्व फैसला लेगा, ऐसे में अभी क्यों चर्चा की जाए।’’

यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में सिद्धरमैया ने कहा कि कांग्रेस में स्थानीय बनाम प्रवासी का कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘...मैं कांग्रेस में बाहर से आया, क्या मैं मुख्यमंत्री नहीं बना, फिर मूल बनाम प्रवासी की बात ही कहां हैं। ऐसा कुछ नहीं है।’’ उन्होंने यह टिप्पणी पार्टी में मूल बनाम प्रवासी को लेकर हो रही चर्चा के सवाल पर की।

सिद्धरमैया जनता दल (सेक्युलर) से निष्कासित होने के बाद वर्ष 2006 में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे और वर्ष 2013 में राज्य के मुख्यमंत्री बने थे।

माना जा रहा है कि वर्ष 2023 में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के मुद्दे पर पार्टी की राज्य इकाई में दरार बढ़ती जा रही है और इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार और सिद्धरमैया में खींचतान चल रही है।

सिद्धरमैया ने कोविड-19 महामारी से निपटने के तरीके को लेकर राज्य की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए विधानसभा का सत्र तुरंत बुलाने की मांग की।

उन्होंने कहा, ‘‘वे (भाजपा) लोकतंत्र में भरोसा नहीं करते हैं... उन्हें कोविड-19 की दूसरी लहर की वजह से उत्पन्न संकट के मद्देनजर विधानसभा का सत्र बुलाना चाहिए और विपक्ष को भरोसे में लेना चाहिए....आखिर विधानसभा किस लिए है? ऐसा लगता है कि वे विपक्ष का सामना नहीं करना चाहते हैं क्योंकि उन्हें डर है कि इससे उनका असली चेहरा सामने आ जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: No discussion on CM's face for next election, no controversy in Congress: Siddaramaiah

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे