No confidence motion: सुमित्रा महाजन ने राहुल गांधी के व्यवहार पर उठाया सवाल, कहा- 'सदन में आंख चमकाना ठीक नहीं'

By धीरज पाल | Published: July 20, 2018 06:05 PM2018-07-20T18:05:41+5:302018-07-20T18:07:09+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूरी गर्म जोशी से विपक्ष के सामने अपना पूरा भाषण दिया। भाषण के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बरस पड़े और बीच में सदन में बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिलने चले गए।

No confidence motion: loksabha speaker sumitra mahajan criticises rahul gandhi bihaviour | No confidence motion: सुमित्रा महाजन ने राहुल गांधी के व्यवहार पर उठाया सवाल, कहा- 'सदन में आंख चमकाना ठीक नहीं'

No confidence motion: सुमित्रा महाजन ने राहुल गांधी के व्यवहार पर उठाया सवाल, कहा- 'सदन में आंख चमकाना ठीक नहीं'

नई दिल्ली, 20 जुलाई:  मानसून सत्र 2018 के तीसरे दिन लोकसभा सदन की कार्यवाही का बेहद ही खास दिन माना जा रहा है। लोकसभा सदन की कार्यवाही के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिले उसपर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आपत्ति जताई है। सुमित्रा महाजन ने आपत्ति जताते हुए कहा कि यह सदन की गरिमा के लिए ठीक नहीं है। सदन की गरिमा बनाएं रखें। बता दें कि राहुल गांधी के भाषण के कुछ समय तक के लिए लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। दोबार जब लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो सबसे पहले स्पीकर ने सदन की कार्यवाही के दौरान 'मोदी-राहुल मिलन' पर कहा कि सदन की गरिमा बनाएं रखें। 

आंख चमकाने पर सुमित्रा महाजन ने राहुल को चेताया

सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद राजनाथ सिंह के भाषण से सदन की कार्यवाही शुरू हुई। राजनाथ सिंह राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी से गले मिलने को 'चिपको आंदोलन' बताया। इसके बाद सुमित्रा महाजन ने राहुल गांधी के इस गतिविधि पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के पद पर हैं। इस पद की गरिमा को यह सब शोभा नहीं देता है। इसके बाद अर्जुन मल्लिका खड़गे और सुमित्रा महाजन के बीच बहस हुई।

भरी संसद में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को दी 'जादू की झप्पी', पीएम पहले झिझके फिर मिलाया हाथ!

सुमित्रा महाजन राहुल गांधी के व्यवहार पर सवाल उठाया। स्पीकर ने कहा कि राहुल का सदन में यूं आंख चमकाना ठीक नहीं है। यह व्यवहार ठीक नहीं है। जिसपर कांग्रेस के नेता ने शोर मचाना शुरू कर दिया है। जिसपर सुमित्रा महाजन ने कहा कि राहुल गांधी मेरे दुश्मन नहीं है वो मेरे बेटे जैसे हैं।  

भूकंप वाली स्पीच के दौरान फिसली राहुल गांधी की जुबान, ठहाका लगाकर हंसने लगें PM नरेंद्र मोदी

लोकसभा में राहुल ने मोदी को लगाया गले 

बता दें कि लोकसभा सदन में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पक्ष-विपक्ष की बहस पूरे गर्मजोशी से दिखा। लोकसभा कार्यवाही के दौरान सदन में मौजूद लोग, देश और मीडिया के लोगों का पूरा ध्यान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खींचा। पूरी गर्मजोशी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने विपक्ष के सामने अपनी पूरी भाषण दिया। भाषण के दौरान राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बरस पड़े और भाषण के बीच में सदन में बैठे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गले मिलने चले गए। जिसे देखकर पूरा सदन ठहाका लगाने लगा। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: No confidence motion: loksabha speaker sumitra mahajan criticises rahul gandhi bihaviour

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे