नीतीश कुमार ने छठ पर्व पर शुभकामनाएं दी, कोविड-19 के मद्देनजर सावधानी बरतने की अपील की

By भाषा | Published: November 18, 2020 12:58 PM2020-11-18T12:58:19+5:302020-11-18T12:58:19+5:30

Nitish Kumar wishes for Chhath festival, appeals to be cautious in view of Kovid-19 | नीतीश कुमार ने छठ पर्व पर शुभकामनाएं दी, कोविड-19 के मद्देनजर सावधानी बरतने की अपील की

नीतीश कुमार ने छठ पर्व पर शुभकामनाएं दी, कोविड-19 के मद्देनजर सावधानी बरतने की अपील की

पटना, 18 नवंबर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को छठ पर्व पर लोगों को शुभकामनाएं दी और सभी लोगों से वर्तमान कोरोना संक्रमण को देखते हुए सचेत रहने और अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतने की अपील की ।

नीतीश ने ट्वीट किया, ‘‘ लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर सभी को बधाई एवं शुभकामनाएं। वर्तमान में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है ।

मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि अपनी ओर से पूरी सावधानी बरतें ।

उन्होंने कहा, ‘‘ कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सामाजिक दूरी है। बाहर निकलते समय मास्का का प्रयोग जरूर करें । ’’

उल्लेखनीय है कि लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा के चार दिवसीय अनुष्ठान की शुरूआज बुधवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गई । 21 नवंबर को उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ छठ पूजा सम्पन्न होगा ।

नीतीश कुमार ने कहा कि लोक आस्था का यह महान पर्व आत्म अनुशासन का पर्व है जिसमें लोग आत्मिक शुद्धि एवं निर्मल मन से अस्ताचल एवं उदयीमान भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित करते हैं ।

उन्होंने भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति, सुख एवं समृद्धि की कामना की और इस महापर्व को प्रेम एवं सद्भाव से मनाने की अपील की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Nitish Kumar wishes for Chhath festival, appeals to be cautious in view of Kovid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे